spot_img

jamshedpur-rural- चाकुलिया में पांच जून को पर्यावरण दिवस पर नही आएंगे राज्यपाल, पद्मश्री जमुना टुडू ने तैयारियों का लिया जायजा

राशिफल

चाकुलिया: पांच जून को विश्व पर्यावरण दिवस पर वन सुरक्षा समिति के तत्वावधान में केदारनाथ झुनझुनवाला उच्च विद्यालय प्रांगण में आयोजित समारोह में राज्यपाल रमेश बैस मुख्य अतिथि के रूप आमंत्रित थे. जून माह में राज्यपाल के व्यस्ततम कार्यक्रम के कारण चाकुलिया कार्यक्रम को स्थगित किया गया. इसकी जानकारी मिलने के बाद शुक्रवार को वन सुरक्षा समिति के अध्यक्ष सह पद्मश्री जमुना टुडू के आवासीय कार्यालय में वन सुरक्षा समिति की बैठक हुई. पद्मश्री जमुना टुडू ने राज्यपाल के कार्यक्रम स्थगित होने की जानकारी दी. श्रीमती टुडू ने कहा कि उन्होंने अगली तिथि तय कर चाकुलिया आने की जानकारी दी है. बैठक में वन सुरक्षा समिति के सदस्यों ने निर्णय लिया है की पांच जून विश्व पर्यावरण दिवस से लेकर राज्यपाल के कार्यक्रम तक वे सभी चाकुलिया प्रखंड के हर गांव में पर्यावरण दिवस मनाएंगे और हर गांव में पौधा रोपण कर लोगों को पर्यावरण के संबंध में जानकारी देकर जागरूक कर पर्यावरण संरक्षण के प्रति जागरूक करने का काम करेंगे. यह भी निर्णय लिया गया कि पांच जून को काकड़ीशोल गांव के सिंधु कान्हू कॉलोनी में पौधारोपण कर विश्व पर्यावरण दिवस कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे. इसके पश्चात 6 जून को भालुकविंदा वन सुरक्षा समिति के तत्वावधान में पर्यावरण दिवस पौधारोपण कर मनाया जाएगा. (नीचे भी पढ़े)

7 जून को दुबराजपुर वन सुरक्षा समिति के तत्वधान में पर्यावरण दिवस गांव के जंगल में पौधारोपण कर मनाया जाएगा, 8 जून को मधुपुर गांव के जंगल में, 9 जून को सुनसुनिया गांव के जंगल में, 10 जून को चियांबांधी गांव के जंगल में, 11 जून को हाथीभारी गांव के जंगल में, 12 जून को बालिदुमा गांव के जंगल में, 13 जून को मिश्री काटा गांव में, 14 जून को कासियाबेड़ा गांव में, 15 जून को बड़ियागजाड़ गांव में, 16 जून को अंधारिया गांव में, 17 जून को माटियाबांधी गांव में, 18 जून को चांदूआ गांव में, 19 जून को लोधाशोली गांव में, 20 जून को लाउबेड़ा गांव में इसी तरह राज्यपाल के चाकुलिया आने तक प्रखंड के हर गांव में वन सुरक्षा समिति के तत्वावधान में पर्यावरण दिवस मनाया जाएगा और अंत में केदारनाथ झुनझुनवाला उच्च विद्यालय प्रांगण में समापन समारोह आयोजित होगा. बैठक में मनिराम मुर्मू,परिमल महतो,चंडी मुंडा,सुकांत हेम्ब्रम,जमुना गोप,सुमित्रा महतो,बासंती हांसदा,चायना महतो,कविता महतो,गुरूवारी हेम्ब्रम,अंजली हेम्ब्रम,रायमुनी हेम्ब्रम,अंजू महतो,फुलकुमारी सोरेन,मानी हांसदा,सुकरमनी हांसदा,सोमबारी मुर्मू समेत अन्य उपस्थित थे।

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!