Jamshedpur-Rural-Hungama : गालूडीह : ग्रामीणों के हंगामे के बाद हाइवा जब्त, चालक हिरासत में, 72 घंटे में मुआवजा देने के मांग

राशिफल

गालूडीह : गालूडीह थाना क्षेत्र के उल्दा गांव स्थित धर्म कांटा के समीप पिछले 29 नवंबर की रात दुर्घटना में टाटा स्टील के ठेका कर्मी की मौत को लेकर गालूडीह थाना में चौथे दिन भी गतिरोध जारी रहा। मृतक के परिवार संग गालूडीह थाना पहुंचे पार्षद देवजानी मुर्मू, मुखिया तारामोनी मुंडा, पंसस सरस्वती सोरेन,सपन मुंडा व ग्रामीणो के हंगामा के बाद पुलिस जगन्नाथपुर स्टेडियम के पास खड़े हाइवा (जेएच05सीजी 3176) को जब्त कर थाना लेकर आई। वहीं हाईवा चालक अजित कुमार को पुलिस हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। मृतक के परिजनों के साथ गालूडीह थाना पहुंचे ग्रामीणों के भीड़ को देखते हुए थाना परिसर में भारी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था। भीड़ होने की सूचना पर एसडीपीओ कुलदीप टोप्पो, इंस्पेक्टर संदीप रंजन गालूडीह थाना पहुंचे थे। सड़क दुर्घटना में मौत हुए विकास गोराई एवं पिंटू टुडू के परिजनों से बात की गयी। जांच के बाद वाहन मालिक से मुआवजा दिलवाने का आश्वासन दिया गया। वहीं मृतकों के परिवारों को 72 घंटा के भीतर हाइवा मालिक से उचित मुआवजा दिलवाने को लेकर घाटशिला झामुमो कमेटी के माध्यम से अनुमंडल पदाधिकारी के नाम गालूडीह थाना प्रभारी को रोशन खाखा को ज्ञापन सौंपा। (नीचे भी पढ़ें)

झामुमो प्रखंड अध्यक्ष वकील हेम्ब्रम ने एसडीपीओ व थाना प्रभारी से वार्ता की। उन्होंने मृतक परिवार द्वारा विधायक रामदास सोरेन को आवेदन देकर कहा कि उल्दा के पास विपरीत दिशा से आ रहा स्लैग ढुलाई हाइवा द्वारा बाइक सवार विकास गोराई व पिंटू टुडू को कुचल दिया गया, जिससे दोनों की मौत हो गयी। 72 घंटा के अंदर मुआवजा दिलाया जाय, वरना स्लैग डंपिंग के मुख्य द्वार को झामुमो बंद कर ताला जड़ देगा। घटना के सूचना पर गोरेई तेली समाज की ओर से प्रतिनिधि स्वरूप संजय गोराई, सुनील गोराई गालूडीह थाना पहुंचे थे। थाना में एसडीपिओ कुलदीप टोप्पो टोपो, थाना प्रभारी रोशन खाखा से मिलकर उचित कार्रवाई कर मृतकों के आश्रितों को उचित मुआवजा दिलाने का मांग किया है। (नीचे भी पढ़ें)

गलत दिशा में चलने वाले वाहनों की होगी धर-पकड़ : एसडीपीओ
गालूडीह थाना पहुंचा राजनीतिक दल के नेता व ग्रामीणों ने एसडीपीओ से कहा एनएच पर गलत दिशा में चलने वाला हाईवा पर कारवाई करें पुलिस। ग्रामीण व राजनीतिक नेता को आश्वस्त करते हुए कहा कल से ही गलत दिशा में कोई भी वाहन, बाइक, बिना हेलमेट वाला चालक पर कार्रवाई होगा, पर कोई भी नेता या प्रतिनिधि पैरवी नहीं कर करेंगे, पैरवी नहीं सुनी जाएगी।

Must Read

Related Articles