jamshedpur-rural-चाकुलिया में हाथी ने रांगामाटिया के युवक को पटक पटक कर मार डाला, सूचना पाकर विधायक समीर और वन कर्मी पहुंचे, अंतिम संस्कार के लिए परिजनों को दिए 25 हजार रुपए

राशिफल

चाकुलिया : चाकुलिया प्रखंड की बड़ामारा पंचायत के रांगामाटिया गांव में गुरूवार की सुबह जंगल में शौच करने गए लोबिन गोप (40) को जंगल में विचरण कर रहे एक हाथी ने पटक पटक कर मार दिया. हाथी के हमले से अन्य तीन चार लोग भागकर अपनी जान बचाई. घटना के बाद से ग्रामीणों में वन विभाग के पदाधिकारुयों के खिलाफ रोष है. सूचना पाकर विधायक समीर महंती और वन कर्मी गांव पहुंचकर घटना की जानकारी ली. वन कर्मियों ने मृतक के शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिये भेज दिया है. श्री महंती ने सरकार द्वारा घोषित मुआवजा राशि वन विभाग पदाधिकारीयों को जल्द से जल्द सरकारी प्रक्रिया पूरी कर परिवार को उपलब्ध कराने की बात कही है. तत्काल परिवार को दाह संस्कार करने के लिए विभाग द्वारा मृतक के परिवार को 25 हजार रूपया दिया गया.

मिली जानकारी के अनुसार लोबिन गोप सुबह घर से शौच करने के लिए निकला था, जंगल पहुंचने पर वह हाथी के सामने आ गया. जंगल में एक ही हाथी विचरण कर रहा था, हाथी ने लोबिन गोप को पटक पटक कर मार डाला. घटना की सूचना मिलने के बाद लोबिन गोप की पत्नी पुष्टी गोप और तीन बेटियों का रो रो कर बुरा हाल है. गांव में मातम पसरा हुआ है. ग्रामीणों ने गांव पहुंचे वन कर्मियों और विधायक से हाथी को गांव से दूर भगाने की मांग की है. ग्रामीणों ने कहा कि विगत कई माह से हाथियों का झुंड चाकुलिया वन क्षेत्र में विचरण कर रहा है. हाथियों के आने से ग्रामीण भयभीत है. ग्रामीण घर से बाहर नही निकल पा रहे हैं. हाथी दिनभर जंगल में रहता है और शाम होते ही गांव में प्रवेश कर जमकर उत्पात मचा रहे हैं इससे किसानों को भारी नुकसान हो रहा है. इससे लोगों में आक्रोश व्याप्त है. मौके पर वन कर्मियों ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया है कि वे जल्द ही हाथी को गांव से दूर भगाने का प्रयास करेंगे.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles