jamshedpur-rural-labours-protest-हिन्दुस्तान कॉपर लिमिटेड के सूरदा माइन्स में मजदूरी की मांग को लेकर किया गेट जाम, मांग पूरी होने तक जारी रहेंगा आंदोलन

राशिफल

घाटशिला : हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड के सूरदा माइन्स के बेरोजगार बैठे मजदूरों ने बुधवार से माइंस के थ्री सॉफ्ट और 4 सॉफ्ट का गेट जाम कर दिया है और सभी कार्यों को ठप कर दिया है. वहीं गुरुवार को आंदोलन जारी है. इस आंदोलन के कारण एक भी मजदूर प्रथम पाली में माइंस के अंदर नहीं जा सके. जिसके कारण उत्पादन कार्य के साथ-साथ सभी आवश्यक कार्य भी बंद रहा. आंदोलनकारियों का कहना था कि जिस तरह पूर्व में लगभग 550 मजदूरों को रोजगार दिया गया था उसी तरह बचे हुए सभी मजदूरों को भी रोजगार दिया जाए. मांग पूरी नहीं होने पर बेरोजगार मजदूरों का आंदोलन जारी रहेगा. मजदूरों ने कहा कि माइंस खुलने के बाद से लगभग 7 माह से सभी मजदूर बेरोजगार बैठे हुए हैं. जिसके कारण मजदूरों की आर्थिक स्थिति बद से बदतर होती जा रही है.

मांगे पूरी नहीं होने तक चलेगा आंदोलन-
वही माइंस प्रबंधन ने आंदोलन को समाप्त करने को लेकर पहल करते हुए थ्री सॉफ्ट माइंस मैनेजर के कार्यालय में आंदोलनकारी मजदूर प्रतिनिधियों के साथ वार्ता की गई. बुधवार को भी वार्ता विफल होने के कारण मजदूरों का आंदोलन जारी रहा गुरुवार की सुबह भी मजदूरों ने कंपनी के मुख्य द्वार पर गेट जाम कर दिया जिस से मजबूर कंपनी में प्रवेश नहीं कर सके. मजदूरों ने कहा कि जब तक उनकी मांगों को पूरा नहीं किया जाएगा तब तक उनका आंदोलन जारी रहेगा. इस संबंध में ग्राम सभा के सोमाय टुडू कहा कि गुरुवार की शाम पुनः कंपनी प्रबंधक और मजदूर प्रतिनिधियों की एक बैठक होगी. बैठक में संतोषजनक वार्ता हुई तो ठीक है वरना मजदूरों का आंदोलन जारी रहेगा.

Must Read

Related Articles