jamshedpur-rural-चाकुलिया में झारखंड राइस मिल्स एसोसिएशन की बैठक, सीएमआर का प्रोत्साहन राशि समेत अन्य विषयों पर हुई चर्चा

राशिफल

चाकुलिया : झारखंड राइस मिल्स एसोसिएशन की एक बैठक जेएससीए स्टेडियम के सभागार में अनिश सिंह की अध्यक्षता में संपन्न हुई. बैठक में झारखंड के विभिन्न जिला रांची, जमशेदपुर, चाईबासा, हजारीबाग, देवघर, दुमका, कोडरमा, लोहरदगा, डाल्टेनगंज, रामगढ़ समेत अन्य स्थानों से राइस मिलर्स उपस्थित थे. बैठक में सीएमआर का प्रोत्साहन राशि पड़ोसी राज्य छत्तीसगढ़ में एक रुपए 20 पैसे प्रति किलोग्राम मिलिंग प्रोत्साहन राशि है. इसी तर्ज पर 2 रूपए प्रति किलोग्राम मध्य प्रदेश में है, जबकि झारखंड राज्य में मात्र 30 पैसे प्रति किलोग्राम ही दिया जाता है जो की यह पिछले 30 सालों से नहीं बढ़ाया गया है. (नीचे भी पढ़ें)

झारखंड से धान का बाहर जाने से रोकने के लिए सरकार से अनुरोध करने का निर्णय लिया गया है‌, जिससे झारखंड के किसानों को ज्यादा से ज्यादा लाभ मिल सके और सरकार का धान खरीद का लक्ष्य बढ़े और पूर्ण हो सके. बैठक में सर्वसम्मति से निर्णय लिया गया कि खरीफ फसल 2022-23 का एग्रीमेंट मिलरों द्वारा तब तक नहीं किया जाएगा जब तक पिछले साल के बकाया राशि का भुगतान नहीं किया जाता है. बैठक में निर्णय लिया गया कि परिवहन शुल्क में बढ़ोत्तरी के बगैर सीएमआर कार्य मिलर्सो द्वारा नहीं किया जाएगा. बैठक में कोल्हान राइस मिल एसोसिएशन के अध्यक्ष राजीव खेरवाल, विनीत रुंगटा, मधु मित्तल, दीपक कुमार, छोटेलाल जैन, प्रवीण गुप्ता, राजेश सोमानी, रामदास साहु, दीपक जयसवाल समेत अन्य मिलर्स उपस्थित थे.

Must Read

Related Articles