jamshedpur-rural : बहरागोड़ा विस क्षेत्र की समस्याओं को लेकर मुख्यमंत्री से मिले विधायक समीर महंती, कहा क्षेत्र में बारिश से फसल के भारी नुकसान का सर्वे करा कर किसानों को मुआवजा दे सरकार

राशिफल

Chakulia : बहरागोड़ा के विधायक समीर महंती ने मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन सोरेन से मिलकर बहरागोड़ा विधान सभा क्षेत्र के विकास के मुद्दे पर चर्चा की. विधायक ने सीएम को चार सूत्री मांग पत्र सौंपा. ज्ञापन में कहा गया है कि विस क्षेत्र के सिंहपुरा गांव में 132/33 केवी के विधुत सब स्टेशन का निर्माण कार्य लगभग पूर्ण हो चुका है, इसके परीक्षण के उपरांत यथाशीघ्र चालू किया जाए, ताकि क्षेत्र में बिजली की समस्या दूर हो सके. बहरागोड़ा में उच्च पथ 18 के किनारे बना सर्विस रोड काफी जर्जर हो चुका है, जिससे आये दिन दुर्घटनाएं और ट्रैफिक जाम होती रहती है. जल्द ही इस सड़क की मरम्मत करवायी जाये, ताकि अवागमन में कोई परेशानी न हो और दुर्घटना से बचा जा सके.

वहीं बहरागोड़ा महाविद्यालय के पोषक क्षेत्र के विस्तार को देखते हुए इंटर की कक्षा में सीटों की संख्या में बढ़ोत्तरी की जाये. वर्तमान में सीटों की संख्या 512 है, जबकि इस वर्ष नामांकन के लिए अबतक लगभग 1200 आवेदन आ चुके है. भारी बारिश के कारण बहरागोड़ा विस क्षेत्र में फसल की काफी बर्बादी हुई है. लगभग 350 एकड़ खेत जलमग्न हो चुके हैं तथा 150 घर भारी बारिश से गिर चुके हैं. उचित माध्यम से सरजमीन जांच कर प्रभावित व्यक्ति तथा परिवार को मुआवजा दिया जाये. विधायक की मांग पर सीएम श्री सोरेन ने उन्हें आश्वस्त किया है कि वे इस मामले पर जल्द ही उचित पहल करेंगे.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles