spot_img

jamshedpur-rural- कोसाफालिया में शहीद गणेश हांसदा के शहादत दिवस पर गुरूवार को सीएम हेमंत सोरेन करेंगे शहीद की मूर्ति का अनावरण, उपायुक्त पहुंची कोसाफालिया गांव, स्मारक स्थल का लिया जायजा, कहा- कोसाफालिया बनेगा आदर्श गांव, देखें video

राशिफल


चाकुलिया: बहरागोड़ा प्रखंड के कोसाफालिया गांव निवासी शहीद गणेश हांसदा के द्वितीय शहादत दिवस को लेकर स्मारक समिति द्वारा जोर शोर से तैयारियां की जा रही है. शहादत दिवस समारोह पूर्वक मनाई जाएगी. समारोह में बतौर मुख्य अतिथि के रूप में मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन समेत अन्य कई मंत्री और विधायक शामिल होंगे. शहादत दिवस पर सीएम हेमंत सोरेन बांसदा चौक पर निर्मित शहीद गणेश हांसदा की मूर्ति का अनावरण करेंगे.(नीचे भी पढ़े)

इसके पश्चात स्मारक स्थल का उद्घाटन भी करेंगे. सीएम हेमंत सोरेन के कार्यक्रम को लेकर बुधवार को जमशेदपुर की उपायुक्त विजया जाधव समेत अन्य पदाधिकारियों ने कोसाफलिया गांव पहुंचकर कार्यक्रम स्थल का निरीक्षण किया. सीएम के कार्यक्रम को लेकर प्रशासनिक पदाधिकारी द्वारा युद्ध स्तर पर कार्य किए जा रहे हैं. गांव के ठप चापाकल, बोरिंग की मरम्मत युद्ध स्तर पर की जा रही है. वही आयुष्मान वैलनेस सेंटर का भी मरम्मत कार्य की जा रही है. उपायुक्त ने स्थानीय पदाधिकारी के साथ हेलीपैड स्थल स्मारक स्थल और कार्यक्रम स्थल का जायजा लिया.(नीचे भी पढ़े)

इस दौरान उपायुक्त ने कहा कि कोसाफालिया गांव को आदर्श गांव बनाया जाएगा. कहा कि शहीद के भाई दिनेश हांसदा को सरकारी नौकरी देने और पेट्रोल पंप के लिए स्थल का चयन की प्रक्रिया की जा रही है.कहा कि जल्द ही शहीद के परिवार को अंबेडकर आवास उपलब्ध कराया जाएगा. बांसदा चौक से कोसाफलिया गांव तक जाने वाली सड़क किनारे जमा कुड़ा कचरा देख भड़की. उपायुक्त ने कहा कि सीएम का कार्यक्रम है और आप सभी अब तक क्या कर रहे हो उन्होंने बहरागोड़ा के बीडीओ और सीओ को तत्काल सड़क के दोनों छोर पर जमे कुड़ा कचरा को साफ करवाने की बात कही.(नीचे भी पढ़े)
उपायुक्त शहीद के घर 1 साल की भतीजी को गोद में खेलाया

उपायुक्त विजया जाधव निरीक्षण करने के पश्चात शहीद गणेश हांसदा की घर पहुंची. उन्होंने शहीद की मां कपरा हांसदा और पिता से मिलकर उनकी हालचाल ली और शहीद के बड़े भाई दिनेश हांसदा से कार्यक्रम की रूपरेखा की जानकारी ली. इस दौरान उपायुक्त ने शहीद की भतीजी कपरा हांसदा को अपनी गोद में उठाकर खेलाया.(नीचे भी पढ़े)

स्मारक स्थल पर सीएम लगाएंगे चंदन का पौधा

उपायुक्त विजया जाधव ने शहीद गणेश हांसदा के बड़े भाई दिनेश हांसदा ने उनकी याद में बनाई गई स्मारक स्थल का भी निरीक्षण की. उपायुक्त ने कहां की सीएम हेमंत सोरेन भी स्मारक स्थल में शहीद के याद में एक चंदन के पौधा का रोपण करेंगे. .(नीचे भी पढ़े)

उन्होंने मौके पर उपस्थित पदाधिकारियों से कहा कि एक चंदन पौधा की व्यवस्था कर रखें ताकि सीएम हेमंत सोरेन पौधरोपण कर सकें. मौके पर अपर आयुक्त सौरभ सिंहा,डीडीसी प्रदीप प्रसाद,एडीएम एन के लाल, एसएसपी डॉ एम तमिल वाणन, ग्रामीण एसपी, घाटशिला के एसडीओ सत्यबीर रजक, बहरागोड़ा के बीडीओ,सीओ, मुखिया परमेश्वर हेम्ब्रम, पानसुरी हांसदा समेत अन्य लोग उपस्थित थे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!