Jamshedpur-Rural : गालूडीह के 20 स्कूली बच्चों का खुला बैंक खाता, बैंक ऑफ बड़ौदा ने शिविर लगाकर खोला बच्चों का खाता, प्रधानाध्यापिका के आग्रह पर मुखिया-उप मुखिया ने कराई व्यवस्था

राशिफल

गालूडीह : स्थानीय बराज कॉलोनी स्थित हिंदी मध्य विद्यालय परिसर में शनिवार को विद्यार्थियों का बैंक खाता खोलने के लिए विशेष शिविर आयोजित किया गया. शिक्षा के अधिकार अधिनियम के बेहतर कार्यान्वयन के उद्देश्य से बैंक ऑफ बड़ौदा की गालूडीह शाखा के सहयोग से आयोजित इस विशेष शिविर के दौरान बैंक में विद्यालय के 20 विद्यार्थियों का बचत खाता खोला गया. इसमें बैंक के अधिकारियों ने स्वयं स्कूल पहुंच कर विद्यार्थियों के आवश्यक दस्तावेज एकत्र कर उनका जीरो बैलेंस खाता आरंभ कराया. (नीचे भी पढ़ें)

बता दें कि क्षेत्र के मुखिया एवं उप मुखिया के आग्रह पर बैंक अधिकारियों ने इस शिविर का आयोजन किया. स्कूल की प्रधानाध्यापिका रोहिणी सिंह ने इस संबंध में मुखिया एवं उप मुखिया से आग्रह किया था. उन्हें लिखे पत्र में प्रधानाध्यापिका ने आग्रह किया था कि कल्याण विभाग की ओर से विद्यार्थियों को अनुदान राशि बैंक खाते में दी जाती है, किन्तु विद्यार्थियों के पास बैंक खाता नहीं होने के कारण वे अनुदान राशि से वंचित हो रहे हैं. मुखिया एवं उप मुखिया ने इस पर संज्ञान लेते हुए बैंक ऑफ बड़ौदा की स्थानीय शाखा के अधिकारियों से संपर्क कर बच्चों का बैंक खाता खुलवाने की व्यवस्था कराई. स्कूल परिवार ने शिविर के आयोजन के लिए बैंक अधिकारियों के साथ ही मुखिया एवं उप मुखिया का आभार जताया है.

Must Read

Related Articles