spot_imgspot_img
spot_img

jamshedpur-rural- Paper meal-Chakulia- incident-चाकुलिया के जामडोल गांव में संचालित पेपर मील में काम करने के दौरान मलवे में दबकर दो महिला मजदूर की मौत, ग्रामीणों में आक्रोश


चाकुलिया: जमशेदपुर जिला के ग्रामीण क्षेत्र चाकुलिया प्रखंड की मारकुंडी पंचायत के जामडोल गांव में संचालित पेपर मील में काम करने के दौरान गुरूवार की दोपहर 12 बजे सिंदुरगौरी गांव निवासी सरस्वती पातर 50 और उर्मिला पातर की 30 की कार्टून बंडल में दबने से मौत हो गई है.मिली जानकारी के अनुसार दोनों महिला मजदूर मील में किसी एक ठेकेदार के अंडर में रहकर मजदूरी करती थी.(नीचे भी पढ़े)

आज मील के अंदर दोनों महिलाएं कार्टून बंडल से पेपर चुन रही थी वहां पर कई भारी भारी कार्टून का लाट लगा हुआ हैं,काम करने के दौरान दोनों महिलाओं के उपर भारी भरकंप कार्टून बंडल बदन पर जा गिरा और बंडल के नीचे दोनों महिलाएं दब गई. किसी तरह काफी प्रयास करने के पश्चात दोनों महिलाओं को बाहर निकाल कर उपचार के लिए घाटशिला अनुमंडल अस्पताल ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया. घटना की सूचना पाकर ग्रामीणों की भीड़ पेपर मील में जुटने लगी. (नीचे भी पढ़े)

वही घटना की सूचना पाकर चाकुलिया पुलिस पहुंच कर अन्य मजदूरों से मामले की जानकारी ली. वही अनुमंडल अस्पताल पहुंचे अन्य मजदूरों ने बताया कि पेपर मिल में मिल मालिक द्वारा मजदूरों के बीच सेफ्टी किट का वितरण नहीं किया जाता है जिससे मजदूर संकट में रहकर काम करने पर मजबूर हैं. (नीचे भी पढ़े)

कहा कि कंपनी द्वारा अगर सेफ्टी किट दिया गया होता तो आज यह दुर्घटना नहीं होती. समाचार लिखे जाने तक पेपर मिल के मालिक और मैनेजर से संपर्क नही किया जा सका है जिस कारण उनका पक्ष नहीं लिखा जा सका है. चाकुलिया थाना प्रभारी वरुण यादव घाटशिला अनुमंडल अस्पताल पहुंचकर शव के पोस्टमार्टम कराने में जुटे हुए हैं। वही घटना के बारे में अन्य मजदूरों से भी मामले की जानकारी ली है.

WhatsApp Image 2022-05-24 at 7.01.03 PM
WhatsApp Image 2022-05-24 at 7.01.03 PM (1)
previous arrow
next arrow
WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!