Jamshedpur-Rural : चाकुलिया के श्यामसुंदरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में लोगों को जल्द मिलेगी स्वास्थ्य सुविधा, बीडीओ और सीओ ने किया भवन का निरीक्षण

राशिफल

चाकुलिया : चाकुलिया प्रखंड के श्यामसुंदरपुर गांव में लाखों की लागत से निर्मित भव्य प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण वर्षों पूर्व हुआ है। भवन निर्माण होने के पश्चात क्षेत्र के लोगों के मन में बेहतर स्वास्थ्य सुविधाएं मिलने की आश जगी थी, परंतु भवन निर्माण होने के पश्चात प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में किसी भी चिकित्सक की पदस्थापना नहीं हुई, जिससे स्वास्थ्य केंद्र भवन निर्माण होने के पश्चात लोगों को स्वास्थ्य सुविधा नहीं मिल पा रही थी। लोगों ने विधायक और पदाधिकारियों से मिलकर जल्द से जल्द प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में ओपीडी सेवा शुरू कराने की मांग की थी। लोगों की प्रतीक्षा अब जल्द ही पूरी होगी। (नीचे भी पढ़ें)

बीडीओ देवलाल उरांव और सीओ जयवंती देवगम ने नव निर्मित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र भवन का निरीक्षण किया। पदाधिकारियों ने भवन में बिजली, पानी समेत अन्य सुविधाओं का अवलोकन किया। इस संबंध में बीडीओ देवलाल उरांव ने बताया कि जल्द ही श्यामसुंदरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में क्षेत्र के लोगों को बेहतर स्वास्थ्य सुविधा मिलेगी। वही सीएचसी के प्रभारी चिकित्सा पदाधिकारी डॉ रंजीत मुर्मू ने कहा कि बुधवार से श्यामसुंदरपुर प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में फिलहाल ओपीडी सेवा शुरू की जाएगी। सप्ताह में तीन दिन केन्द्र में चिकित्सक और स्वास्थ्य कर्मी रहकर क्षेत्र के लोगों को स्वास्थ्य सुविधा प्रदान करेंगे। कहा की केन्द्र में कार्य शुरू कराने के लिए विभाग द्वारा जोर-शोर से तैयारियां की जा रही हैं।

Must Read

Related Articles