jamshedpur-rural- बहरागोड़ा में बारिश से जनजीवन अस्त- व्यस्त, ग्रामीण परेशान, घाटशिला में कई गांवों का संपर्क टूटा

राशिफल


बहरागोड़ा : बहरागोड़ा प्रखंड की राजलाबांध पंचायत के कालियाडिंगा – चित्रेश्वर गांव जाने वाली सड़क पर केनाल के पानी के बहने से ग्रामीणों को सड़क पर चलने में काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. एनएच के किनारे सरकारी ज़मीन पर स्थानीय निवासी मनिक पाल के द्वारा मिट्टी गिरा कर छोटी सी पुलिया बनवाने के कारण पानी का निकासी नहीं हो पा रहा है. पानी का बहाव सीधा बस्ती की ओर है. विगत दो-तीन दिनों से हो रही बारिश के कारण केनाल में पानी भर गया है और केनाल का पानी का बहाव गांव की ओर है. गांव में पानी का बहाव होने के के कारण ग्रामीणों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. (नीचे भी पढ़े)

वही कई कच्चे घरों के दीवार पानी के बहाव के कारण ध्वस्त हो चुके हैं, इससे ग्रामीणों में काफी आक्रोश है. सूचना पाकर पंचायत के उप मुखिया जगदीश राय गांव पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और मंगलवार की शाम बड़ागुड़ा प्रखंड के सीओ जीतराम मुर्मू को दूरभाष पर मामले की जानकारी दी. सूचना पाकर अंचल अधिकारी जीत राय मुर्मू और अंचल कर्मचारी प्रेम कुमार मंगलवार देर शाम गांव पहुंचकर स्थिति का जायजा लिया और ग्रामीणों से बात कर लिखित आवेदन देने की बात कही. सीओ ने ग्रामीणों को आश्वस्त किया है कि जल्द से जल्द समस्या का समाधान किया जाएगा और पानी के बहाव से हुई क्षतिपूर्ति देने की बात कही. (नीचे भी पढ़े)
बारिश के कारण कई गांवों का मुख्यालय से संपर्क कटा


घाटशिला: घाटशिला प्रखंड के कशीदा से हुलूग गांव होते हुए बंगाल जाने वाली सड़क पर बरसात के पानी के बहाव होने के कारण सड़क पर पूरी तरह से यातायात प्रभावित हो गया है. गांव के बीच विगत कई माह से पुलिया का निर्माण किया जा रहा है परंतु संवेदक की लापरवाही के कारण पुलिया निर्माण पूर्ण नहीं हो पाया है. पुलिया निर्माण कार्य काफी धीमी गति से किया जा रहा है जिस कारण लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है. (नीचे भी पढ़े)

इस स्थल पर वर्षा के कारण पानी का बहाव होने के कारण ग्रामीणों को सड़क पर आने जाने में काफी परेशानी हो रही है. विगत दो-तीन दिनों से हो रही लगातार बारिश के कारण खेतों में बरसात का पानी भर गया है और बरसात का पानी सड़क पर बहने के कारण छोटे वाहनों का आवागमन पूर्ण रूप से ठप हो गया है जिससे हुलूग, काडाडूबा, मुड़ाकांटी गांव समेत कई गांव के ग्रामीण का घाटशिला मुख्यालय से संपर्क कट गया है.

Must Read

Related Articles