spot_img

jamshedpur-rural-road-problem-घोड़ाबांधा की जर्जर सड़क बनी राहगीरों के लिए जानलेवा, “सड़क सत्याग्रह” की अब होगी शुरुआत, डीसी को पत्र लिखकर जर्जर सड़क का दौरा करने का किया आग्रह

क्षेत्र का सबसे वीआईपी मार्ग, किंतु सरकारी उपेक्षा का शिकार. भाजपा नेता अंकित आनंद ने डीसी सूरज कुमार को पत्र लिखकर किया दौरा करने का आग्रह.

राशिफल

घोड़ाबांधाः घोड़ाबांधा मुख्य सड़क की जर्जर हालात से आवागमन में आय दिन लोगों को बहुत कठिनाई का सामना करना पड़ रहा है. इस क्षेत्र के लगभग 1 दर्जन फ़्लैट सोसाइटी और लगभग इतनी ही बस्तियों के निवासी इस खस्ताहाल सड़क से बुरी तरह प्रभावित हैं. आये दिन दुर्घटना और वाहनों के पंचर होने के मामले समाने आ रहा हैं किंतु सरकारी उपेक्षा के कारण इस महत्वपूर्ण समस्या अबतक समाधान से वंचित है. इस महत्वपूर्ण जनसमस्या को उठाते हुए भारतीय जनता पार्टी के पूर्व महानगर प्रवक्ता अंकित आनंद ने सोमवार से “सड़क सत्याग्रह” का आगाज़ किया है. इस कड़ी के पहले चरण में मामले को जिला उपायुक्त के संज्ञान में लाया है। सोमवार को घोड़ाबंधा मुख्य मार्ग की जर्जर सड़क को लेकर अंकित आनंद ने जिले के डीसी को पत्र लिखकर संज्ञान लेने का अनुरोध किया है. (नीचे भी पढ़ें)

अंकित आनंद ने डीसी सूरज कुमार से आग्रह किया है कि वे स्वयं इस सड़क का दौरा करते हुए अवलोकन करें ताकि असलियत से वाक़िब हो सकें. पत्र में बताया गया है कि उक्त सड़क इस क्षेत्र की सबसे महत्वपूर्ण और वीआईपी मार्ग है, किंतु सरकारी उपेक्षा का दंश झेल रही है. केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा, विधायक रामदास सोरेन के गृह निवास क्षेत्र होने के अलावे यहां कई नामचीन रेसिडेंशियल कॉलोनी और वन विश्रामगृह भी हैं. वहीं घोड़ाबंधा प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र और सुप्रसिद्ध साईं देवस्थानम मंदिर तक पहुंचने निमित्त यह महत्वपूर्ण संपर्क मार्ग है. इसी सड़क से होकर आलोक विहार सोसाइटी, आनंद विहार, विवेकानंद गार्डेन, सायरा टॉवर, निर्मल विहार, सहारा सिटी, अपना आंगन, साईं हेरिटेज, भुवनेश्वरी ग्रीन सिटी, राधिकानगर, ज्योतिनगर, धुमा कॉलोनी, तिलका बस्ती सहित अन्य सटे बस्ती एवं क्षेत्रों तक पहुंचा जा सकता है. ख़राब और जर्जर हो चुके इस सड़क से स्थानीय आबादी और ग्रामीण प्रतिदिन प्रभावित होते हैं. (नीचे भी पढ़ें)

पूर्व भाजपा जिला प्रवक्ता अंकित आनंद ने इस सड़क के शीघ्र निर्माण को लेकर उपायुक्त सूरज कुमार का ध्यानाकर्षित करते हुए संबंधित विभाग और सक्षम अधिकारी को उचित दिशानिर्देश देने का आग्रह किया है। वहीं इस लोकउपयोगी विषय को लेकर डीसी को पत्र लिखकर इस सड़क का अवलोकन करने का निवेदन भाजपा नेता ने किया है। अंकित आनंद ने भरोसा जताते हुए कहा कि जिला उपायुक्त बेहद संजीदा और संवेदनशील अधिकारी हैं। उनके स्तर से शीघ्र ही घोड़ाबंधा मुख्य सड़क की जर्जर अवस्था पर संज्ञान लेकर इसके सुधार और निर्माण के निमित्त पहल होगी.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!