jamshedpur-rural-सरडीहा के ग्रामीणों अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर प्रखंड कार्यालय घेरा, बीडीओ को समस्याओं से अवगत कराया, जल्द समाधान की मांग

राशिफल

चाकुलिया : चाकुलिया प्रखंड की सरडीहा पंचायत के सरडीहा गांव के ग्रामीणों ने मंगलवार को अपनी विभिन्न समस्याओं को लेकर झामुमो नेता के नेतृत्व में प्रखंड कार्यालय का घेराव किया. इस दौरान बीडीओ देवलाल उरांव से मिलकर ग्रामीणों ने उनके समक्ष अपनी समस्याएं रखी और जल्द समाधान की मांग की. मौके पर ग्रामीणों ने कहा कि सरडीहा गांव के कालिंदी टोला के 25 परिवार आज भी राशन कार्ड पाने से वंचित हैं. कोरोना संक्रमण काल के दौरान उन्हें रोजगार भी नहीं मिल रहा है. गांव में उधार लेकर किसी तरह परिवार का भरण-पोषण कर रहे हैं. ग्रामीणों ने कहा कि गांव में दो-तीन परिवार के नाम पीएम आवास स्वीकृत हुआ है, परंतु लाभुक का न बनकर उसी नाम से किसी दूसरे व्यक्ति का आवास निर्माण हुआ है.

इसकी जांच कर कार्रवाई की जाए. गांव के मजदूरों ने कहा कि विगत वर्ष गांव के कई मजदूरों ने गांव में मनरेगा योजना के तहत स्वीकृत स्ट्रेंच निर्माण में काम किया, परंतु उन्हें आज तक मजदूरी का भुगतान नही किया गया है. लोगों की समस्या से अवगत होकर बीडीओ ने आश्वस्त किया कि वे अलग अलग समस्याओं का संबंधित विभाग के पदाधिकारी के नाम आवेदन दें, ताकि मामले की जांच कर उचित कार्रवाई की जा सके. उन्होंने आश्वस्त करते हुए कहा कि वे मामले को संज्ञान में लेकर उचित पहल करेंगे. मौके पर झामुमो नेता धनंजय करुणामय, राजा बारिक, बलराम महतो, लोकेश दास समेत कई ग्रामीण उपस्थित थे.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles