jamshedpur-rural-बहरागोड़ा में स्प्रिट और शराब बनाने वाली फैक्ट्री की प्रदूषित हवा से ग्रामीण परेशान, डॉक्टर गोस्वामी ने जताई चिंता

राशिफल

बहरागोड़ा : भाजपा के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष डॉ दिनेशानंद गोस्वामी सोमवार को बहरागोड़ा प्रखंड के जयपुरा गांव पहुंचे और वहां उन्होंने स्प्रिट एवं शराब बनाने वाली फैक्ट्री ग्लोबस स्प्रिट लिमिटेड के द्वारा फैलाये जा रहे प्रदूषित हवा से प्रभावित लोगों के साथ बैठक की. खेड़ुआ पंचायत की मुखिया सुलेखा सिंह की अध्यक्षता में सम्पन्न बैठक में ग्रामीणों ने डॉक्टर गोस्वामी से कहा कि ग्लोबस स्प्रिट लिमिटेड लगातार प्रदूषित हवा छोड़ रही है. इस क्षेत्र का हवा काफी प्रदूषित हो रहा है. प्रदूषित हवा से परेशान छात्र स्कूल जाना छोड़ रहे हैं. कई विद्यालयों में छात्रों की उपस्थिति आधी हो गई है. शराब फैक्ट्री के द्वारा डीप बोरिंग से पानी निकालने के कारण भूगर्भ का जलस्तर घटने लगा है. डॉक्टर गोस्वामी ने कहा कि ग्लोबस स्प्रिट लिमिटेड के द्वारा फैलाये जा रहे वायु एवं जल प्रदूषण को रोकने के लिए सरकार द्वारा गठित समिति से पंचायत प्रतिनिधिय और ग्रामीणों के साथ मिलकर ज्ञापन सौंपा गया है. (नीचे भी पढ़ें)

समिति के अध्यक्ष और घाटशिला के एसडीओ ने प्रदूषित हवा को पूर्णतः रोकने के लिए आवश्यक कारवाई करने का आश्वासन दिया है. उन्होंने राज्य सरकार से कहा कि हर हाल में वायु प्रदूषण सरकार रोके. डॉक्टर गोस्वामी ने ग्लोबस स्प्रिट लिमिटेड के द्वारा मजदूरों को न्यूनतम मजदूरी का भुगतान करने और केन्द्र व राज्य सरकार के मानकों के आधार पर सभी सुविधाएं मुहैया कराने के लिए सरकार से कदम उठाने का आग्रह किया है. बैठक को बड़सोल मंडल अध्यक्ष आशीष महापात्रा, युवा नेता अभिजीत दास, सेवक बट्टब्याल, संजय पाल ने भी संबोधित किया. अवसर पर संजय पाल, अनिमेष साव, सुजीत पाल, संदीप पाल, आकुल राणा, यादव पात्र, कनाई राणा, देवू साव, नव कुमार पाल समेत अन्य उपस्थित थे.

Must Read

Related Articles