spot_img

jamshedpur-sakchi-gurdwara-election-साकची गुरुद्वारा में प्रधान पद के चुनाव का रंग चढ़ा, गुरु घर का आर्शीवाद लेकर पक्ष-विपक्ष के उम्मीदवार प्रचार में कर रहें कूच

राशिफल


जमशेदपुर: शहर के वैसे गुरुद्वारे जहां चुनाव लंबित है वहां चुनावी माहौल बनना शुरु हो गया है. साकची गुरुद्वारा में पिछले दिनों चुनावी बिगुल बजने के बाद माहौल चुनावमयी हो गया है. यहां पांच साल बाद चुनाव हो रहा है. पहले तीन साल मंटू का कार्यकाल पूरा हुआ तो कोविड को लेकर मंटू ने ही गुरु घर की सेवा संभाली. अब चुनावी प्रक्रिया शुरु होने के बाद पक्ष और विपक्ष के उम्मीदवार खुलकर सामने आ गए हैं. विपक्ष के उम्मीदवार निशान सिंह गत दो साल से ही चुनाव की तैयारियों में लगे हुए हैं. इस बीच उन्होंने बहुत कुछ देखा है. उसी को लक्ष्य रखते हुए वे आगे रणनीति के साथ प्रचार में जुटे हैं. मंटू का कार्यकाल भी बहुत शानदार रहा है. उनकी पूरी टीम उन्हें जीताने के लिए लगी हुई है. शुक्रवार को भी दोनों प्रत्योशियों ने तूफानी दौरा चलाया.
संगत को गुरुद्वारे से जोड़ना मुख्य उद्देश्य: निशान सिंह


निशान सिंह ने अपने समर्थकों के साथ चुनाव प्रचार में तेजी लाते हुए शुक्रवार को काशीडीह, रामलीला मैदान और कालीमाटी रोड में सम्पर्क साधा. चुनाव को लेकर निशान सिंह गुट पूरी तरह तैयार और आत्मविश्वास से लबरेज़ दिखी. अपने चुनावी दौरे के दौरान निशान ने आश्वस्त किया कि संगत को उनकी चाह के अनुसार बदलाव देखने को अवश्य मिलेगा. उन्होंने कहा कि संगत के परिवारों को गुरुद्वारे से जोड़ना उनका मुख्य उद्देश्य है और वे इसके लिए अभी से प्रयास कर रहे हैं. उन्होंने कहा कि चुनावी घोषणा पत्र के माध्यम से जो भी वायदे किये हैं वे उन्हें अक्षरशः लागू करेंगे और संगत और गुरद्वारा के सेवक के रूप में काम करेंगे. निशान के साथ जनसंपर्क अभियान में मनमोहन सिंह, परमजीत सिंह काले, सुखविंदर सिंह निक्कू, बलबीर सिंह, सुरजीत सिंह छितै, जोगिंदर सिंह जोगी, जगमिंदर सिंह, महेंद्र सिंह, करतार सिंह, अमरपाल सिंह, सुखदेव सिंह, राजू मारवाह, शमशेर सिंह सोनी, सतबीर सिंह गोलडू, जगतार सिंह, हरदयाल सिंह और अन्य शामिल हुये.
गुरु का आशीर्वाद लेकर निकली टीम मंटू, चावल मार्केंट में वोटरों से जनसंपर्क


इधर, लगातार तीसरे दिन श्री गुरुग्रंथ साहिब की ओट लेकर पक्ष के उम्मीदवार हरविंदर सिंह मंटू एंड टीम ने प्रचार प्रसार जारी रखा. गुरुद्वारा साहिब में मत्था टेकने के बाद रिफ्यूजी मार्केट एवं चावल मार्केट के दुकानदार मतदाताओं से मंटू मिले और संगत के सहयोग से गुरु घर के सौंदर्यीकरण एवं गुरु नानक तथा मॉडर्न स्कूल के विकास को हुए कार्यक्रम की जानकारी दी. मंटू ने लोगों को विश्वास दिलाया कि जो अधूरे काम रह गए हैं, वे अगले एक साल में कर लिए जाएंगे. स्कूल को मान्यता मिले इसके लिए हाईवे पर जमीन देखी जा रही है. जमीन की कमी के कारण ही मान्यता का मामला लटका हुआ है. इस काम में पांच सदस्य टीम लगी हुई है और संगत की अरदास का परिणाम पक्ष में आएगा. उनके साथ इस अभियान में दलवीर सिंह, अजीत सिंह गंभीर, जुगनू सिंह जुगराज सिंह, डॉ. उधम सिंह, त्रिलोचन सिंह, पप्पी बाबा, हनी सिंह, हैप्पी सिंह, रविंदर सिंह रिंकू, गोल्डी सिंह, जिम्मी सिंह, टॉबी सिंह, पवी सिंह, जसप्रीत सिंह आदि शामिल थे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!