spot_img

Jamshedpur-Sakchi-Gurudwara-Election : हंगामेदार रहा साकची गुरुद्वारा का चुनाव, छिटपुट को छोड़ दो बार दोनों गुटों के समर्थकों के बीच हुई हाथापाई

राशिफल

जमशेदपुर : साकची गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी प्रधान (2022- 2025) का चुनाव उम्मीदवार सरदार निशान सिंह ने जीत लिया है और उन्होंने कार्यकारी प्रधान सरदार हरविंदर सिंह मंटू को 40 मतों के अंतर से हराया. सरदार निशान सिंह को 654 एवं सरदार हरमिंदर सिंह मंटू को 614 मत प्राप्त हुए. 22 मत रद्द और चार मत पेटी में कम पाये गए. मतगणना होने के बाद पहले मंटू 45 मतों से पीछे थे, लेकिन री-काउंटिंग में पांच वोटों का अंतर कम रहा. नए प्रधान की घोषणा मतदान केंद्र में की गई और उन्हें प्रशस्ति पत्र सौंपा गया. यहां उन्हें फूल मालाओं से लाद लिया गया. उसके बाद साकची तक वाहेगुरु का सिमरन कर सभी समर्थकों संग गुरु दरबार पहुंचे जहां अरदास उपरांत सभी का धन्यवाद किया गया. (नीचे भी पढ़ें)

इससे पूर्व सुबह से ही मतदान को लेकर दोनों गुटों में माहौल काफी गर्म रहा. पहले सरदार शैलेंद्र सिंह पर विपक्षी खेमे के लोगों ने चढ़ाई कर दी. नौबत यह आ गई कि उन्हें वहां से भागना पड़ा. इस घटना की काफी निंदा हुई. उसके बाद साकची गुरुद्वारा की दर्शनी ड्योढ़ी के पास मंटू खेमे पर वोटरों को लुभाने व खींचने का आरोप लगाते हुए विपक्ष के लोगों ने हंगामा कर दिया. यहां नौबत हाथापाई तक आ गई. मंटू समर्थक रविंद्र सिंह रिंकू को लोगों ने घेर लिया. हालात ऐसे हो गए कि प्रशासन को रेस होना पड़ा. सीजीपीसी प्रधान भी यहां निशान सिंह के समर्थकों के समर्थन में खुलकर मंटू गुट पर सवार हो गए. मतदान केंद्र में भी दोनों गुट के समर्थकों में कई बार तीखी बहस हुई. जीत की घोषणा के बाद निशान समर्थकों नेएक दूसरे को माला से लादकर गुरुद्वारा से निकलकर साकची बस्ती और बाजार में विजयी जुलूस निकाला. हंगामे की स्थिति को देखते हुए एडीएम विधि व्यवस्था, एएसपी सुधांशु जैन ने मतदान स्थल का जायजा लिया. साकची थाना प्रभारी राजेश कुमार भी अंत तक मौके पर डटे रहे. (नीचे भी पढ़ें)

शैलेंद्र के साथ जो कुछ हुआ वह गलत : पप्पू
चुनाव संयोजक गुरदीप सिंह पप्पू ने झारखंड गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी के अध्यक्ष सरदार शैलेंद्र सिंह के साथ हुई घटना पर खेद जताते हुए इसे शर्मनाक बताया है. उनके अनुसार चुनाव कमेटी पूरी तरह से निष्पक्ष एवं पारदर्शी रही है और वैसे लोगों को वहां बुलाया गया था जिनकी ईमानदारी एवं निष्पक्षता पर संदेह नहीं था. उन्होंने कहा कि वह वाहेगुरु और संगत का शुकराना अदा करते हैं कि साकची की महान संगत का प्रेम और आशीर्वाद मिला और उन पर किसी प्रकार की अंगुली उठाने का मौका नहीं मिला है और उन्होंने भी अपनी तरफ से पूरी निष्पक्षता बरती है. उन्होंने सह संयोजक सुखविंदर सिंह राजू के प्रति भी आभार जताया है कि उन्होंने मतदान प्रक्रिया संपन्न कराने में हर तरह से सहयोग मार्गदर्शन दिया है. सरदार निशान सिंह को बधाई देते हुए उन्होंने उम्मीद जाहिर की है कि गुरु घर के विकास एवं संगत को जोड़ने में सफल होंगे. सभी को साथ लेकर चलेंगे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!