spot_img

jamshedpur-saloon-barber-problem-जमशेदपुर में नाई दुकानों को खोलने की उठी मांग, नाई के आत्महत्या के बाद जमशेदपुर भाजपा डीसी के पास पहुंचा, मांगा-नाई समाज के लिए आर्थिक पैकेज, आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय कुमार ने भी उठायी आवाज, कहा-यह सरकार द्वारा की गयी हत्या है, नाई समाज को मिले आर्थिक मदद-video

राशिफल

जमशेदपुर : जमशेदपुर के सोनारी क्षेत्र में नाई दुकानदार द्वारा अपनी दुकान में फांसी लगाने के मामले में भाजपा के जिला अध्यक्ष गुंजन यादव दल बल के साथ डीसी ऑफिस पहुंचे. जमशेदपुर डीसी के माध्यम से राज्य के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन को एक पत्र लिखा गया है. इस पत्र में लिखा गया है कि नाई समाज के लोग आर्थिक तंगी से काफी तंग है. ऐसे में चाहिए कि या तो नाई समाज की दुकानों को तत्काल खोल दिया जाये या फिर उनको मुआवजा के तौर पर दिया जाये ताकि उनका गुजर बसर ठीक तरीके से चल सके. इसको लेकर भाजपा के जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव ने कार्रवाई नहीं होने प र आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

भाजपा जमशेदपुर महानगर अध्यक्ष गुंजन यादव.

आप के राष्ट्रीय प्रवक्ता डॉ अजय कुमार ने भी उठायी नाई समाज की आवाज
सैलून संचालक और नाई के काम में लगे राज्य के लोखों लोगों एवं उनकी परिवार की पिछले 5 माह से चल रहे लौकडाउन में हुई दुर्दशा और जमशेदपुर में एक सैलून वाले कि आत्महत्या पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं झारखंड प्रभारी डॉ अजय कुमार ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है. इस मामले पर उन्होंने कहा कि राज्य के मेहनतकश लोग सरकार की गलत नीतियों की वजह से जान देने को मजबूर हो रहे हैं. अर्थिक स्थिति को फिर से पटरी पर लाने का राज्य सरकार के पास ना तो नियत है ना ही नीति। सैलून और नाई के काम से सम्बन्धित लोग के परिवार बहुत बुरे दौर में पहुँच गए हैं. 5 महीने से पूरी तरह काम बंद होने की वजह से माकन-दुकान का किराया, बच्चों की फीस, बिजली पानी का किराया और यहां तक कि राशन पर आफत हो गया है. ऐसी स्थिति में राज्य सरकार को दिल्ली की केजरीवाल सरकार के तर्ज पर राज्य में पूरे एहतियात के साथ सैलून के साथ-साथ अन्य व्यवसायों को खोलने का भी प्रावधान करना चाहिए. रोजगार के अवसर सृजत करने के बजाये सरकार युवाओं को बेरोजगारी और मौत के मुँह में ढकेल रही है. उन्होंने कहा कि ये आत्महत्या नहीं है, सरकार की गलत नीति के कारण हत्या है. उन्होंने हेमन्त सरकार से मांग की है कि मृतक के परिवार को 20 लाख रुपये तत्काल मुआवज़ा दिया जाए. साथ ही सरकार एहतियात के गाइडलाइन के साथ सैलून एवं सभी बन्द व्यवसाय को अविलंब खोलने की इजाज़त दे। रोजगार के अवसरों का सृजन करे और साथ ही सरकार अभी तक बन्द रहे व्यवसाय के लिए विशेष आर्थिक पैकेज की घोषणा करे.

[metaslider id=15963 cssclass=””]
WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!