Jamshedpur-sanjeevani-buildcon-fraud-case : संजीवनी बिल्डकान धोखाधड़ी मामले सीबीआई कोर्ट में सुनवाई शुरू, बढ़ सकती है जेएनएसी के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार की परेशानी

राशिफल

जमशेदपुर : करीब साढ़े तीन वर्ष से अधिक समय से जममशेदपुर अधिसूचित क्षेत्र समिति के विशेष पदाधिकारी कृष्ण कुमार की परेशानी बढ़ने वाली है क्योंकि सीबीआइ के विशेष न्यायाधीश पीके शर्मा की अदालत में संजीवनी बिल्डकान द्वारा फ्लैट देने के नाम पर लोगों के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में राज्य के पूर्व गृह सचिव जेबी तुबिद की गवाही दर्ज की गई है। गवाही के दौरान जेबी तुबिद ने बताया कि इस मामले के आरोपित पूर्व सीआइ राजीव रंजन के खिलाफ मुकदमा चलाने की अभियोजन स्वीकृति प्रदान की थी। उनकी ओर से अभियोजन स्वीकृति के आदेश की पहचान भी की गई। मामले में अगली गवाही की तिथि 24 जून निर्धारित की गई है। (नीचे भी पढ़ें)

कृष्ण कुमार समेत अन्य के खिलाफ 2014 में सीबीआइ ने चार्जशीट दाखिल किया था
सीबीआइ ने 26 नवंबर 2014 को सभी आरोपितों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी। अदालत ने आरोपितों के खिलाफ 25 फरवरी 2021 को आरोप तय किया था। इसके बाद से सीबीआइ की ओर से गवाही दर्ज कराई जा रही है। तत्कालीन सीओ ओम प्रकाश यादव, कृष्ण कुमार, सीआइ राजीव रंजन, मेसर्स संजीवनी बिल्डकान के अनामिका नंदी, श्याम किशोर गुप्ता, राजस्व कर्मचारी शशि भूषण सिंह व श्याम सुंदर राय एवं अरविंद कुमार सिंह ट्रायल फेस कर रहे हैं। बता दें कि जगन्नाथपुर थाने में वर्ष 2012 में दर्ज मामले को टेक ओवर करते हुए जांच शुरू की थी।

Must Read

Related Articles