खबरjamshedpur sarna trophy- उलीडीह में दो दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन, पेनल्टी...
spot_img

jamshedpur sarna trophy- उलीडीह में दो दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का समापन, पेनल्टी शूट आउट में गोवा एफसी हारा, बेसरा वारियर्स बना चैंपियन, विजेता को एक लाख व उपविजेता को 70 हजार नकद पुरस्कार, देखिए video

राशिफल


जमशेदपुर: मानगो उलीडीह स्थित जनकल्याण आदिवासी उच्च विद्यालय मैदान में आदिवासी बॉयज क्लब और जय महाकाल सेवा संघ के द्वारा कल 30 सितम्बर से शुरू हुए दो दिवसीय फुटबॉल टूर्नामेंट का रविवार को फाइनल मैच खेला गया. ख़िताबी भिड़ंत में गोवा एफसी और बेसरा वारियर्स के बीच जीत का फैसला पेनल्टी शूटआउट से हुआ. जिसमे गोवा एफसी को बेसरा वारियर्स ने हराकर सरना ट्रॉफी की विजेता बना. टूर्नामेंट के समापन समरोह में बतौर मुख्या अतिथि जमशेदपुर के सांसद विद्युत बरण महतो और बतौर सम्मानित अतिथि भारतीय जनता पार्टी व्यवसायिक प्रकोष्ठ के प्रदेश संयोजक नीरज सिंह और जिला परिषद की सदस्य कुसुम पूर्ति शामिल हुईं. नीरज सिंह ने मंच से सभी अतिथियों का स्वागत करते हुए कहा की आज उलीडीह मैदान में अलग ही नज़ारा देखने को मिल रहा है. यहां के युवा खेल के साथ साथ पढ़ाई में भी अच्छा प्रदर्शन कर रहे हैं. (नीचे भी पढ़े)

उन्होंने कहा की जल्द ही इन क्षेत्रों के बच्चों को खेलकूद के लिए कई प्रकार की सुविधाएं और ट्रेनिंग सेंटर खोला जाएगा. साथ ही मैदान के सौंदर्यीकरण के लिए भी प्रयास किया जायेगा. सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा की आज भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में भारत हर क्षेत्र में ऊंचाइयों को छू रहा है. खेल के क्षेत्र में प्रधानमंत्री के द्वारा चलए जा खेलो इंडियन अभियान के तहत कई छोटे शहर और कस्बे के खिलाडी आज पूरे विश्व में अपने बेहतरीन प्रदर्शन से देश का नाम रौशन कर रहें है. साथ हीं सांसद ने इस खेल के मुख्य आयोजनकर्ता सह जय महाकाल सेवा संघ और सरना ट्रॉफी के मुख्य संरक्षक नीरज सिंह को इस बेहतरीन टूर्नामेंट के आयोजन के लिए बधाई दी. (नीचे भी पढ़े)

इस टूर्नामेंट के विजेता टीम बेसरा वारियर्स को विद्युत् बरण महतो और नीरज सिंह के द्वारा 1,00,000 की नगद पुरस्कार समेत ट्रॉफी प्रदान किया. उपविजेता टीम गोवा एफसी को ने 70,000 नकद समेत ट्रॉफी प्रदान किया गया.वही दूसरे रनर टीम अलीबाबा एफसी और तीसरे रनर अलोक स्पोर्टिंग की टीम को ने 40000 – 40000 नकद समेत ट्रॉफी प्रदान किया गया. इसके अलावा बेस्ट डिफेंडर के लिए गोवा एफसी के दिनेश बान सिंह, बेस्ट गोलकीपर के लिए बेसरा वारियर्स के मोंगला मुर्मू, हीरो ऑफ़ टूर्नामेंट के लिए गोवा एफसी के मुकेश गोप,बेस्ट मैनेज्ड टीम के लिए गोवा एफसी, बेस्ट डिसिप्लिनड टीम के लिए एनजीसी बरहलखा, और सबसे जायद गोल मारने के लिए कॉन्गो से आये विदेशी खिलाड़ी जिमी को भी नगद पुरस्कार प्रदान किया गया. (नीचे भी पढ़े)

इस मौके पर पूर्व सेल टेक्स कमिश्नर सीता राम , जय महाकाल सेवा संघ के अध्यक्ष नित्यानंद सिन्हा, पंचम कुमार माझी, उलीडीह मंडल अध्यक्ष अमरेंद्र पासवान, मानगो मंडल अध्यक्ष विनोद राय, उपाध्यक्ष सुनील सिंह, टूर्नामेंट के मुख्य संयोजक सुरज बास्के, सोमेश्वर मुर्मू, बिनानन्द सिरका ,दीपक तिवारी ,शैलेंद्र बोयपाई,कैलाश बिरूवा ,गोमिया सुंडी,रवि बिरुवा,मैडी बानरा,बिरजू बास्के,विजय सोय ,विशु चन्द्र नाग समेत आस पास के हज़ारों लोग उपस्थित रहे.

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!