spot_imgspot_img
spot_img

jamshedpur-sikh-साहिबज़ादों के लिए होई अरदास, नाम संशोधन का आया प्रस्ताव, जमशेदपुर के सांसद ने कहा-चारों साहिबज़ादों जैसा पराक्रम शायद ही देखने को मिले

जमशेदपुर : वीर बाल दिवस कार्यक्रम के आज द्वित्य दिवस पर जमशेदपुर साकची स्थित गुरुद्वारा साहिब में कार्यक्रम संयोजक सरदार गुरदेव सिंह राजा एवं सह संयोजक सुरिंदर सिंह शिंदे के नेतृत्व में कार्यक्रम सम्पन्न हुआ. मुख्य रूप से कार्यक्रम में जमशेदपुर के सांसद विद्युत वरण महतो गुरु महाराज जी के समक्ष चारों साहिबज़ादों के लिए की गई अरदास में समिल्लित हुए. अरदास के बाद गुरु का प्रसाद बाटा गया. तदुपरांत गुरुद्वारा साहिब के बाहर सिख संगत के बीच पोस्ट कार्ड वितरण कर हस्ताक्षर अभियान चलाया गया और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का धन्यवाद किया गया. कार्यक्रम में झारखंड गुरुद्वारा कमिटी के प्रधान सरदार शैलेंद्र सिंह एवं अल्पसंख्यक आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष सरदार गुरदेव सिंह राजा ने सिख समाज द्वारा वीर बाल दिवस के नाम में संशोधन की मांग से सांसद को अवगत कराया. जमशेदपुर के सांसद ने भी गंभीरतापूर्वक सिख समाज की मांग को सुना और आश्वस्त किया कि वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर समाज की भावनाओं से अवगत कराएंगे और दिल्ली जाने पर मुलाक़ात कर इन बातों को उनके समक्ष अवश्य रखेंगे. (नीचे देखे पूरी खबर)

संगत को संबोधित करते हुए सांसद विद्युत वरण महतो ने कहा कि इतनी छोटी आयु में ऐसा पराक्रम शायद ही किसी ने दिखाया होगा. एक नहीं, दो नहीं, चारों गुरु के लालों ने अदम्य साहस का परिचय देकर सिर नहीं झुकाया और धर्म और राष्ट्र के लिए बलिदान हो गए. कार्यक्रम संयोजक गुरदेव सिंह राजा ने कहा कि सिख समाज चारों साहिबज़ादों के सम्मान में प्रधानमंत्री के इस ऎतिहासिक घोषणा के लिए अति धन्यवादी हैं और उनकी सराहना करती हैं. कार्यक्रम में सरदार शैलेंद्र सिंह ने कहा कि सिख समाज नरेंद्र मोदी द्वारा वीर बाल दिवस के घोषणा उपरांत प्रफुल्लित हैं परंतु वीर बाल दिवस के नाम में संशोधन करते हुए उसे “चारों साहिबज़ादे दिवस” या “वीर साहिबजादे दिवस” करने का प्रस्ताव करती हैं जो और सम्मानजनक होगा. कार्यक्रम के प्रदेश सह संयोजक कुलवंत सिंह बंटी ने भी आश्वस्त किया कि वह भारतीय जनता पार्टी के उचित प्लेटफार्म के माध्यम से संगत की भावनाओं को माननीय प्रधानमंत्री तक पहुँचाने का प्रयास करेंगे. कार्यक्रम में मुख्य रूप से साकची गुरुद्वारा के प्रधान हरविंदर सिंह मंटू,अजित सिंह गंभीर, अवतार सिंह सोय, जसवंत सिंह, सुखविंदर सिंह निक्कू, वजीर सिंह, दीपक गिल, जिला मंत्री मंजीत सिंह, पूर्व भाजयुमो जिलाध्यक्ष अमरजीत सिंह राजा, सोनू बिंद्रा, बबलू बिंद्रा, दलजीत सिंह, अमरीक सिंह, सुरजीत सिंह काले,रविंदर सिंह रिंकू, मंडल अध्य्क्ष ध्रुव मिश्रा, निर्मल दीक्षित, हेमंत साहू, रंजीत सिंह, रॉकी सिंह,सुखविंदर सिंह साब्बि, युवराज सिंह, रिकराज सिंह, सुरिंदर सिंह शिंदे, चंचल भाटिया, इंदरजीत सिंह इंदर, बॉबी सिंह, गुरप्रीत सिंह प्रिंस, धर्म सिंह वालिया, संदीप शर्मा बौबी, गुरजिंदर सिंह पिंटू, पोली सिंह, हरजीत सिंह, उधम सिंह, रेशम सिंह अमन सिंह, रंजीत सिंह एवं अन्य उपस्थित थे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!