spot_img

jamshedpur-sikh-samaj- बोकारो में छुट्टी के दिन डीसी व एसपी आए कार्यालय, सिख समुदाय से मिले, बन्ना गुप्ता ने भी किया फोन, अमृतधारी छात्र की कृपाण उतरवाने के मामले में एक्शन लेने का आश्वासन

राशिफल


जमशेदपुर: झारखंड राज्य के बोकारो जिले के दुगधा प्रखंड में स्थित डीएवी स्कूल में कृपाण उतरवाने की घटना नहीं घटी थी, बल्कि दसवीं के अमृतधारी सिख युवक करणदीप सिंह को शिशु मंदिर स्कूल के प्रिंसिपल द्वारा मजबूर कर छोटी कृपाण उतरवाई गई थी. अब यह मामला तूल पकड़ने लगा है. झारखंड के सिखों में इसे लेकर गहरा रोष व्याप्त है. इस घटना को लेकर पूर्व घोषित कार्यक्रम के तहत सोमवार को झारखंड प्रदेश गुरुद्वारा कमेटी के प्रधान सरदार शैलेंद्र सिंह के नेतृत्व में झारखंड की विभिन्न गुरुद्वारा कमेटियों के प्रतिनिधि बोकारो के जिला उपायुक्त कुलदीप चौधरी से मिले. इस दौरान उन्हें एक ज्ञापन सौंपकर दोषी स्कूल प्रबंधन के ऊपर कड़ी कार्रवाई करने की मांग की गई. इस दौरान बोकारो के पुलिस अधीक्षक चंदन झा भी उपस्थित थे. साथ ही 21 सदसीय प्रतिनिधिमंडल के साथ पीड़ित बच्चा करणदीप सिंह एवं उसके पिता तरसेम सिंह भी उपस्थित थे. इसी दौरान झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने दूरभाष से उपायुक्त उपायुक्त कुलदीप चौधरी एवं झारखंड गुरुद्वारा के प्रधान सरदार शैलेंद्र सिंह से बात की एवं उपायुक्त से दोषी व्यक्तियों पर कड़ी कार्रवाई करने को कहा. सिख समुदाय को आश्वासन दिया गया कि भविष्य में ऐसी घटना की पुनरावृत्ति नहीं होने दी जाएगी.(नीचे भी पढ़े)

बोकारो जिले में चर्चा का विषय यह भी रहा कि आज सरकारी छुट्टी होने के बावजूद सिख समुदाय के प्रतिनिधियों से मिलने के लिए विशेष रुप से उपायुक्त कुलदीप चौधरी अपने कार्यालय में बैठे और उनसे मिले. डीसी के निर्देश पर बेरमो एसडीओ ने जांच की फौरी कार्रवाई शुरू कर दी है. डीसी ने समुदाय को आश्वासत किया की दोषी को बक्शा नहीं जायेगा. उन्होंने 2018 में दिल्ली हाई कोर्ट के आदेश का भी हवाला दिया की सिख की कृपाण नहीं उतारी जा सकती है. इस कार्रवाई के लिए समुदाय ने मौके पर उपायुक्त कुलदीप चौधरी एवं पुलिस अधीक्षक चंदन झा को बुके देकर उनका आभार व्यक्त किया.सरदार शैलेंद्र सिंह ने जिला उपायुक्त एवं पुलिस अधीक्षक से हुई बातचीत को संतोषजनक बताया और कहा कि इस पूरे प्रकरण में जल्द से जल्द दोषी व्यक्तियों पर कार्रवाई होगी. प्रतिनिधिमंडल में सरदार शैलेंद्र सिंह के अलावा गुरु गोविंद सिंह एजुकेशनल सोसायटी के अध्यक्ष सरदार तरसेम सिंह, सेंट्रल गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी बेरमो के अध्यक्ष गुरनाम सिंह, झारखंड गुरद्वारा कमेटी के वरीय उपाध्यक्ष एवं गोमो के प्रधान देवेंद्र सिंह काले, चंद्रपुरा के प्रधान शैलेंद्र सिंह, महासचिव गुरमीत सिंह, भाजपा के वरिष्ठ नेता सतवीर सिंह सोमू, इंदर सिंह इंदर, लाल सिंह, शरण सिंह राणा, सरदूल सिंह, बलविंदर सिंह, अमरजीत सिंह, महेश सिंह, रघुबीर सिंह, सुरेंद्र पाल सिंह, नरेंद्र सिंह, राजेंद्र सिंह, बलबीर सिंह, गोमो से सुखविंदर सिंह मिट्ठू एवं कई अन्य गणमान्य लोग उपस्थित थे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!