spot_img

Jamshedpur : फोर्ब्स मार्शल एवं श्रमजीवी महिला समिति का स्किलिंग ट्रेंनिंग फ़ॉर यूथ इंजीनियर्स कार्य्रकम संपन्न, प्रशिक्षण में सफल 19 छात्र सम्मानित

राशिफल

जमशेदपुर : कोरोना काल मे स्कूल, कॉलेज बंद होने के कारण बच्चों एवं युवाओं की पढ़ाई रुक गयी। वहीं तकनीकी शिक्षा पूरी करने वाले युवाओं के लिए नौकरियों के आसार भी कम हो गए थे। इस कठिन समय में फोर्ब्स मार्शल एवं श्रमजीवी महिला समिति ने आगे आकर एक अनुकरणीय पहल करने के लिए स्किलिंग ट्रेंनिंग फ़ॉर यूथ इंजीनियर्स कार्य्रकम का आयोजन किया। तीन महीने तक चले ऑनलाइन एवं ऑफलाइन मिश्रित कार्यक्रमों के तहत झारखंड के विभिन्न जगहों से 27 से ज्यादा छात्र-छात्राओं ने हिस्सा लिया। इस दौरान उन्हें देश भर के तकनीकी विशेषज्ञों के द्वारा सॉफ्ट स्किल समेत दर्जनों उपकरणों के बारे में प्रशिक्षित किया गया। वही छात्र छात्राओं को पुणे, नागपुर, विशाखापत्तनम, कलकत्ता, मुंबई एवं जमशेदपुर में कार्य प्रशिक्षण भी दिया गया। (नीचे भी पढ़ें)

प्रशिक्षण के तीनों चरण सफलतापूर्वक करने वाले 19 छात्र छात्राओं को साकची स्थित एक होटल में आयोजित कार्यक्रम में सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में शिरकत छात्र-छात्राओं को कोल्हान विश्वविद्यालय की पूर्व कुलपति डॉ शुक्ला मोहंती, एफपीए इंडिया के जनरल मैनेजर अभिषेक चौधरी, फोर्ब्स मार्शल के सतीश मोहोलकर, बीना जोशी, प्रसाद कुलकर्णी, पंकज श्रीवास्तव, श्रमजीवी महिला समिति की अध्यक्षा अंजलि बोस, पूर्वी पॉल, निर्मला शुक्ला, डीएनभी ग्रुप के कोच भाव्या वैद्य एवं अन्य ने संबोधित किया। वक्ताओं ने बताया की कार्यक्रम के माध्यम से युवाओं को जो मार्गदर्शन मिला है, वो उनके कैरियर में आगे बढ़ाने में बेहद कारगर होगा। प्रशिक्षण के दौरान ही कुछ छात्रों को नौकरी मिली, वही उम्मीद है कि अगले छः महीनों में प्रशिक्षु डिप्लोमा एवं स्नातक इंजिनीयर्स नौकरी पाने में सफल रहेंगे। कार्यक्रम का संचालन तरुण कुमार ने किया।

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!