spot_img

jamshedpur-राज्य निर्वाचन आयोग को उम्मीदवार लगा रहे चूना, पूर्वी हलुदबनी और दक्षिण सरजामदा में फर्जी वोटर आईडी पर नामांकन करने का मामला, ग्रामीणों ने नामांकन रद्द करने की मांग की

राशिफल

जमशेदपुर: आसन्न त्रिस्तरीय पंचायत चुनावों में जमशेदपुर प्रखंड के उम्मीदवारों द्वारा राज्य निर्वाचन आयोग को चूना लगाया जा रहा है. ग्रामीणों ने इसका सनसनीखेज खुलासा करते हुए शनिवार को राज्य निर्वाचन आयोग के सचिव व जमशेदपुर के बीडीओ सह निर्वाचन पदाधिकारी को लिखे गए शिकायत पत्र में किया है. ग्रामीणों ने दोनों मामलों में प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने और कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है.

सरायकेला और जुगसलाई का वोटर आईडी, दक्षिण सरजामदा से वार्ड मेंबर के लिए नामांकन
दक्षिण सारजमदा पंचायत के ग्रामीणों ने प्रत्याशी दीपक कुमार महतो का नामांकन रद्द करने व कानूनी कार्रवाई करने की जमशेदपुर प्रखंड विकास पदाधिकारी सह निर्वाचन पदाधिकारी को ज्ञापन सौंपा. ज्ञापन में कहा गया है किग्राम पंचायत 19 दक्षिण सारजमदा के ग्राम पंचायत के 5 नंबर वार्ड के लिए दीपक कुमार महतो के नामांकन रद्द करने को लेकर दक्षिण सारजमदा के ग्रामीणों के द्वारा नामांकन आपत्ति आवेदन सौंपा गया. सौंपे गये नामांकन आपत्ति आवेदन में ग्रामीणों के द्वारा कहा गया है कि दीपक कुमार महतो पिता भागीरथी महतो ने ग्राम पंचायत 19 दक्षिण सरजामदा के प्रा. निर्वाचन क्षेत्र संख्या 5 से अपना नामांकन ग्राम पंचायत सदस्य प्रत्याशी के लिए किया है.(नीचे भी पढे)

उनका जुगसलाई विधानसभा 47 में मतदाता सूची में नाम दर्ज है तथा वोटर आई डी नंबर (EPIC) KQR 6485262 है.दीपक कुमार महतो प्रत्याशी का नाम सरायकेला विधानसभा क्षेत्र के मतदाता सूची में भी दर्ज है, जिसका वोटर आईडी .नं (EPIC) JPR1878909 है,जो कि जनप्रतिनिधित्व अधिनियम 1950 की धारा 17 के अनुसार एक व्यक्ति द्वारा दो विभिन्न जगहों के मतदाता सूची में दर्ज नहीं कर सकते. यह कानूनी अपराध है.इस प्रकार दीपक कुमार महतो प्रत्याशी ने जन प्रतिनिधित्व कानून का उल्लंघन करते हुए अपना नामांकन दाखिल किया है.ग्रामीणों ने प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने व आवश्यक कानूनी कार्रवाई करने की मांग की है. इसकी जानकारीमुख्य चुनाव आयुक्त निर्वाचन आयोग रांची, उपायुक्त पूर्वी सिंहभूम और जिला पंचायती राज पदाधिकारी पूर्वी सिंहभूम को भी दी गई है..(नीचे भी पढे)

जिला परिषद 8 के उम्मीदवार के दो वोटर आईडी कार्ड का मामला चुनाव आयोग के पास पहुंचा
दूसरे मामले में पूर्वी हलुदबनी पंचायत के वार्ड नंबर एक निवासी पंकज प्रसाद जिनका सीरियर नंबरक 187 एवं वोटर आईडी कार्ड नंबर kqr0589210 है. उनका जिला परिषद संख्या 9 है. यह क्षेत्र महिला प्रत्याशी के लिए रिजर्व है. पंकज ने अपने निजी स्वार्थ के लिए दूसरे जिला परिषद क्षेत्र संख्या 7 के उत्तर सुनसुनीगढ़िया पंचायत के वार्ड नंबर 8 में दूसरा वोटर आईडी कार्ड बनवा लिया है. जहां उनका अपना घर भी नहीं है. जिसका वोटर आईडी कार्ड नंबर kqr3514718 है एवं वार्ड नंबर आठ से जिला परिषद सदस्य पद के लिए नामांकन किया है. साथ ही शपथ पत्र होने की भी आशंका है. इस बाबत स्थानीय आनंद कुमार श्रीवास्तव ने पूर्व में जिला निर्वाचन पदाधिकारी को भी शिकायत की थी. तब मामले में शिकायत नहीं होने पर आनंद श्रीवास्तव ने राज्य चुनाव आयोग को भी इसे संगीन मामला बताते हए उक्त आवेदन की जांच कर अविलंब रद्द करने की मांग की है. शिकायत की प्रति पूर्वी सिंहभूम के चुनाव पर्यवेक्षक व मुख्य चुनाव आयोग नई दिल्ली को भी की गई है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!