Jamshedpur : जुगसलाई के बाबाकुटी महावीर मंदिर परिसर में बना शौचालय तोड़ा गया, मंदिर के महंत ने क्या कहा-Video

राशिफल

Jamshedpur : जुगसलाई थानांतर्गत बाबाकुटी महावीर मंदिर परिसर में बनाये गये शौचालय को अंतत: रेल प्रशासन ने तोड़ दिया. हालांकि पिछले गुरुवार की तरह शुक्रवार को तोड़े जाने की कार्रवाई के दौरान खासा विरोध नहीं हुआ. मंदिर परिसर में साधु-संतों की सुविधा के लिए शौचालय का निर्माण कराया गया था. यह अस्थायी निरर्माण था, जिसके छत की जगह पर प्लास्टिक से ढका गया था. हालांकि विरोध की आशंका को देखते हुए रेल प्रशासन द्वारा स्थानीय पुलिस से संपर्क किया गया था. स्थानीय पुलिस व आरपीएफ जवानों की मौजूदगी शौचालय को तोड़ दिया गया.

इससे पूर्व गुरुवार को रेलवे की ओर से शौचालय को तोड़े जाने का निर्देश दिये जाने पर स्थानीय लोगों ने विरोध दर्ज कराया था. समाजसेवी महेश खिरवाल ने कहा था कि यदि शौचालय को तोड़ा जाता है, तो वह हाई कोर्ट में पीआईएल दायर करेंगे. मंदिर के महंत ने कहा कि यह कोई अतक्रिमण नहीं था. मंदिर में रहने वाले साधु-संतों के लिए अस्थायी रूप से शौचालय का निर्णाण किया गया था. इसका उद्देश्य अतक्रिमण नहीं था. इसे आज रेलवे के द्वारा तोड़ दिया गया. जबकि अनेकों लोग रेलवे की जमीन पर अवैध निर्माण कर गाढ़ी कमाई कर रहे हैं. वैसे निर्माण के खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है.

इस संबंध में स्थानीय पुलिस ने बताया कि प्लास्टिक से ढक कर एक शौचालय का निर्माण किया गया था. हालांकि इसे अतक्रिमण नहीं कहा जा सकता है. रेल प्रशासन ने पुलिस से संपर्क किया था. नया अतक्रिमण होने की बात कही गयी थी. उसके बाद यह कार्रवाई की गयी.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles