Jamshedpur : उत्थान ने ‘दवा दान जीवन दान’ प्रोजेक्ट के तहत लगाया झारखंड बस्ती में स्वास्थ्य जांच शिविर, 68 लोगों की जांच

राशिफल

अन्नी अमृता / जमशेदपुर : उत्थान सीबीओ संस्था की ओर से जमशेदपुर के परसुडीस के झारखंड बस्ती में नि:शुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन हुआ. ‘दवा दान जीवन दान’ प्रोजेक्ट के तहत समाज के गरीब / वंचित लोगों के लिए आयोजित इस शिविर का आयोजन अंतर्राष्ट्रीय मानवता अधिकार एवं मीडिया संगठन जिला अध्यक्ष एसआरके कमलेश के सहयोग से किया गया. इस शिविर में कुल 68 मरीजों की नि:शुल्क एचआईवी जांच और अन्य जांच की गई. मौके पर मुखिया अरुणा एक्का उपस्थित थीं. शिविर को सफल बनाने में अंकिता, निक्की, कमली का विशेष योगदान रहा. (नीचे भी पढ़ें)

थर्ड जेंडर के लिए सक्रिय है संस्था उत्थान, गरीबों / वंचितों और हाशिए पर पड़े लोगों के लिए करती है कार्य
थर्ड जेंडर के अधिकारों और समाज में उनकी बराबरी के लिए संस्था ‘उत्थान सीबीओ’ पांच सालों से कार्य कर रही है.समय समय पर विभिन्न कार्यक्रमों के जरिए संस्था थर्ड जेंडर को जागरुक करती है.झारखंड में थर्ड जेंडर के लिए न वेलफेयर बोर्ड है और न आश्रयस्थली है.इसको लेकर उत्थान सीबीओ संस्था लगातार आवाज़ उठा रही है.संस्था सामाजिक कार्यों में बढ़ चढ़कर हिस्सा लेती है जिसके तहत गरीब तबके के लिए स्वास्थ्य शिविर से लेकर अन्य कार्यक्रमों के आयोजन करती है.

Must Read

Related Articles