jamshepur-cyber- fraud- आजादनगर की रहने वाली महिला से अमेज़ॉन में नौकरी दिलाने के नाम पर 1.89 लाख रुपए की ठगी, साइबर पुलिस ने शुरू की जांच

राशिफल

जमशेदपुर: आजादनगर थाना क्षेत्र के पारडीह की रहने वाली सावित्री कुमारी से ठगों ने अमेजॉन मर्चेंट प्लेटफार्म फिलीपींस प्राइवेट लिमिटेड में नौकरी दिलाने के नाम पर 1.89 लाख की ठगी की है. शुक्रवार को इस मामले की शिकायत बिष्टुपुर थाने में की गई. साइबर पुलिस ने मामले की जांच शुरू कर दी है. सावित्री कुमारी ने साइबर थाना प्रभारी को बताया कि उसे मोबाइल पर मैसेज भेज कर अमेजॉन मर्चेंट प्लेटफार्म फिलीपींस प्राइवेट लिमिटेड में नौकरी देने का ऑफर दिया गया. मैसेज में था कि 3 घंटे काम करने पर छह लाख रुपए महीने तक का वेतन मिलेगा. सावित्री ने लिंक पर क्लिक किया और व्हाट्सएप पर चैटिंग शुरू की.(नीचे भी पढ़े)

इसी बीच टास्क के रूप में खाली पेज भेजा गया, जिसको भरकर भेजना था. कहा गया कि रिवार्ड मिलेगा. 26 दिसंबर तक यह सिलसिला चलता रहा. नौकरी लगाने के नाम पर साइबर ठगों ने 23 दिसंबर को 240 अपने खाते में मंगाए. फिर 469 और फिर 550 मंगाए. इस तरह कुल 22 बार में एक लाख नवासी हजार रुपए अलग-अलग खाता नंबर पर साइबर बदमाशों ने मंगाए. साइबर बदमाश यह कहकर रुपए मंगवा रहे थे कि उनकी तरफ से दोगुना करके वापस खाते में भेजा जाएगा. सावित्री बदमाशों के झांसे में आ गई और उसने लगातार रकम भेजनी शुरू कर दी. जब उसके खाते में दोगुनी रकम नहीं आई तब उसे ठगी का अहसास हुआ. बिष्टुपुर थाने में शिकायत की गई है. पुलिस मामले की जांच में जुट गई है.

Must Read

Related Articles