jamshepur-rural- incident- चाकुलिया में साइकिल सवार छात्र पर बिजली का जर्जर पोल टूट कर गिरा, दर्दनाक मौत, केदारनाथ झुनझुनवाला हाई स्कूल की 8वीं का छात्र था सरोज महतो, परिजन मुआवजे की मांग पर अड़े, एक घंटे बाद भी बिजली विभाग के अधिकारी नहीं पहुंचे

राशिफल

चाकुलिया: चाकुलिया नगर पंचायत के स्वर्णरेखा कॉलोनी के पास शुक्रवार को साइकिल सवार छात्र पर एक बिजली का जर्जर पोल टूट कर गिरा, जिससे छात्र की दर्दनाक मौत हो गई. साइकिल समेत छात्र पोल के नीचे दब गया. मृतक छात्र सरोज महतो राजबांध गांव का रहने वाला है. वह केदारनाथ झुनझुनवाला हाई स्कूल में कक्षा आठवीं की छात्र है. स्कूल की छुट्टी के बाद वह साइकिल से स्वर्णरेखा कॉलोनी में अपने दोस्त के घर जा रहा था, तभी बिजली का पोल टूट कर उस पर गिरा, साइकिल समेत छात्र दब गया और घटनास्थल पर ही उसकी मौत हो गई. घटना के बाद ग्रामीणों की भीड़ जमा हो गयी. 108 एंबुलेंस छात्रों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया‌, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया. जानकारी के अनुसार बिजली का पोल काफी जर्जर था.‌पोल पर तार खींचा हुआ नहीं था.(नीचे भी पढे)

बिजली विभाग ने उसे यूं ही खड़ा छोड़ दिया था. घटना की सूचना पाकर इंस्पेक्टर आर दास, थाना प्रभारी वरुण कुमार यादव, बीडीओ देवलाल उरांव और सीओ जयवंती देवगम भी सीएचसी पहुंचे और परिजनों को सांत्वना दिया. घटना की सूचना पाकर भाजपा नेता सरोज महापात्रा,पारथो महतो,हरिसाधन मल्लिक, सतदल महतो,झामुमो नेता शुभदीप दास, प्रखंड प्रमुख धनंजय करुणामय,देवाशीष दास,राजा बारिक, बलराम महतो,बुबाई दास समेत अन्य सीएचसी पहुंचकर मृतक के परिजनों को सरकार की प्रावधान के अनुसार मुआवजा राशि देने की मांग की. बीडीओ ने बिजली विभाग के वरीय पदाधिकारी से बात कर एसडीओ को सीएचसी बुलवाया है परंतु एक घंटा के बाद भी बिजली विभाग के कोई भी पदाधिकारी सीएचसी वार्ता के लिए नही पहुंचे, जिससे नेता और ग्रामीणों में रोष है. समाचार लिखे जाने तक शव सीएचसी में ही है और ग्रामीण और नेता भी सीएचसी में जुटे हुए हैं.

Must Read

Related Articles