jamshepur-rural- मुआवजे की मांग को लेकर सड़क जाम, बिजली विभाग के एसडीओ ने तत्काल परिवार को दिया 25 हजार रुपये, शेष 4.75 लाख जल्द देने का दिया आश्वासन, देखें video

राशिफल

चाकुलिया: चाकुलिया प्रखंड के स्वर्णरेखा कॉलोनी के सड़क किनारे लगे जर्जर बिजली का पोल अचानक टूटकर गिरने से 8वीं कक्षा का छात्र सरोज महतो की खंभे के नीचे दबने से मौत हो गई. सीएचसी परिसर में भाजपा और झामुमो नेताओं के नेतृत्व में ग्रामीण मृतक के परिजन को सरकारी प्रावधान के तहत मुआवजा राशि देने की मांग पर बबाल करने लगे. बिजली विभाग के एसडीओ के काफी समय इंतेज़ार करने के पश्चात झामुमो कार्यकर्ता प्रखंड प्रमुख धनंजय करुणामय, मुखिया मंजू टुडू, बलराम महतो, देवाशीष दास,शुभदीप दास के नेतृत्व में सड़क पर बैठकर सड़क जाम कर दिया.(नीचे भी पढ़े)

सड़क जाम करने के कुछ समय पश्चात ही बिजली विभाग के एसडीओ शिवनंदन महतो पहुंचे और बीडीओ देवलाल उरांव, सीओ जयवंती देवगम, इंस्पेक्टर और थाना प्रभारी के साथ जाम स्थल पहुंचकर वार्ता करने के लिए सड़क पर बैठे नेता और ग्रामीण को वार्ता के लिए बैठने का आग्रह किया. पदाधिकारी के आग्रह पर धरना पर बैठे लोग उठकर सीएचसी पहुंचे और वार्ता की. एसडीओ ने परिवार को सरकार से मिलने वाली 5 लाख रुपए मुआवजा देने की घोषणा की.(नीचे भी पढ़े)

उन्होंने कहा कि तत्काल दाह संस्कार के लिए परिवार को 25 हजार रूपए विभाग द्वारा परिवार को दिया गया और बाकी की रकम सरकारी प्रक्रिया पूरी कर जल्द देने की बात कहने के पश्चात लोगों ने मृतक के शव को प्रशासन को सौंपा. वार्ता के बाद पुलिस शव को कब्जे में कर पोस्टमार्टम के लिए भेजने की तैयारी में जुट गई. मौके पर भाजपा नेता सरोज महापात्रा,हरि साधन मल्लिक, संजय दास, पार्थो महतो समेत अन्य उपस्थित थे.

Must Read

Related Articles