spot_img

jharkhand-6-IAS-Transfer-posting- झारखंड में 6 आइएएस अफसरों का स्थानांतरण, अविनाश कुमार को जेबीवीएनएल एमडी का अतिरिक्त प्रभार, प्रतीक्षारत राहुल पुरवार बने उच्च एवं तकनीकी शिक्षा सचिव

राशिफल


रांची : झारखंड सरकार ने राज्य में 6 आईएएस अफसरों को इधर उधर किया है. इनमें से कुछ को अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. इस संबंध में गुरुवार को कार्मिक विभाग ने अधिसूचना जारी कर दी है.अधिसूचना के अनुसार महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग के पद पर पदस्थापित अविनाश कुमार को अगले आदेश तक ऊर्जा विभाग का प्रधान सचिव बनाया गया है. इससे पहले इस विभाग के प्रधान सचिव के रूप में उनके पास अतिरिक्त प्रभार था. श्री कुमार को अगले आदेश के साथ-साथ झारखंड ऊर्जा विकास निगम लिमिटेड के अध्यक्ष सह प्रबंध निदेशक के अलावा जेबीवीएनएल के एमडी के भी पद अतिरिक्त प्रभार में बनाये रखा गया है.(नीचे भी पढे)

वहीं, प्रतीक्षारत रहे राहुल पुरवार को अगले आदेश तक उच्च एवं तकनीकी शिक्षा के सचिव पद पर नियुक्त किया गया है. इसके अलावा सूचना प्रौद्योगिकी एवं ई-गवर्नेंस के सचिव कृपानंद झा को अगले आदेश तक महिला बाल विकास एवं सामाजिक सुरक्षा विभाग का सचिव बनाया गया है. श्री झा अपने कार्यों के अलावे सूचना प्रौद्योगिकी विभाग का अतिरिक्त प्रभार भी सचिव के तौर पर संभालेंगे. प्रतीक्षारत रहे चंद्रशेखर को गृह कारा एवं आपदा प्रबंधन विभाग का विशेष सचिव बनाया गया है. आदिवासी कल्याण आयुक्त मुकेश कुमार को अपने कार्यों के साथ-साथ रियाडा के उपाध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है. पर्यटन निदेशक अंजलि यादव को झारखंड पर्यटन विकास निगम के एमडी का अतिरिक्त प्रभार मिला है. इसके साथ ही वे झारखंड संयुक्त प्रवेश प्रतियोगिता परीक्षा पर्षद रांची के अतिरिक्त प्रभार का दायित्व भी पूर्व की तरह संभालेंगी. पशुपालन सचिव अबु बकर सिद्दीख को झारखंड राज्य खनिज विकास निगम का अध्यक्ष का अतिरिक्त प्रभार दिया गया है.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!