jharkhand-big-decision-झारखंड में दो अक्तूबर को बंद रहेंगे मीट, मुर्गा और मछली की दुकानें, मटन, चिकन, मछली की दुकानें खोलने वालों पर दर्ज होगा एफआइआर, tata-motors-टाटा मोटर्स में दो अक्तूबर को रहेगी छुट्टी

राशिफल

रांची : झारखंड सरकार ने स्वच्छता के लिए सभी जिलों को निर्देश दिया है कि महात्मा गांधी की जयंती 2 अक्टूबर को पूरे राज्य में मीट, मुर्गा और मछली की दुकान बंद रहेंगे. गांधी जयंती के पूर्व सभी जिलों के वार्डों में विशेष सफाई अभियान चलाया जाये, यह भी आदेश दिया गया है. राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की जयंती के मौके पर राजधानी रांची, जमशेदपुर समेत तमाम जिलों में सभी मीट, मछली की दुकानों को बंद रखने का निर्देश दिया गया है. 2 अक्टूबर को पूरे शहर में मीट, मुर्गा की दुकान बंद कराने का निर्देश हेल्थ अफसरों को दिया गया है. यह कहा गया है कि आदेश का पालन नहीं करने वाले दुकानदार पर प्राथमिकी भी दर्ज कराया जाये. साथ ही मीट, मछली की दुकान जहां लगती है. उसके आसपास सघन सफाई अभियान चलाकर ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव करें ताकि पूरा शहर साफ व स्वच्छ दिखे. उन्होंने कहा कि गांधी जयंती के अवसर पर स्वच्छ भारत के सपने को साकार करने के लिए विशेष सफाई अभियान चलाने का निर्दश दिया गया है ताकि उस दिन पूरा शहर साफ और स्वच्छ दिखाई दे. इस बार कोरोना संक्रमण के कारण गांधी जयंती के मौके पर कोई बड़ा कार्यक्रम का आयोजन नहीं होगा. लेकिन स्वच्छता अभियान के तहत उस दिन मीट, मुर्गा की दुकानें बंद रहेगी और पूरा शहर साफ सुथरा रहेगा.

टाटा मोटर्स में रहेगी छुट्टी
टाटा मोटर्स ने दो अक्तूबर को छुट्टी देने की घोषणा कर दी है. टाटा मोटर्स की ओर से इसको लेकर अधिकारिक पत्र भी जारी कर दिया गया है. इसको पेड होलीडे घोषित किया गया है.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles