jharkhand-big-news-रामगढ़ की विधायक ममता देवी समेत 13 दोषी करार, दो साल से अधिक की हुई सजा तो जायेगी विधायकी, विधायक भेजी गयी जेल

राशिफल

रामगढ़ : हजारीबाग के जिला जज चतुर्थ कुमार पवन की अदालत ने रामगढ़ की विधायक ममता देवी को दोषी करार दिया है. गुरुवार को हुई सुनवाई के बाद उनको दोषी करार दिया गया. सजा उनको 12 दिसंबर को सुनायी जायेगी. वर्ष 2016 के अगस्त माह का यह मामला है. रामगढ़ के गोला थाना क्षेत्र में आइपीएल कंपनी को बंद कराने को लेकर कंपनी के सामने ममता देवी के नेतृत्व में नागरिक चेतना मंच के बैनर तले 150 से 200 ग्रामीण धरना पर बैठे थे. इसी दरौान ग्रामीण उग्र हो गये थे और पुलिस पर हमला बोल दिया था. इसके जवाब में पुलिस ने फायरिंग कर दी थी जिसमें दो लोगों की मौत हो गयी थी जबकि तीन दर्जन से अधिक लोग घायल हो गये थे. इस मामले में ममता देवी और 13 अन्य लोगों को आरोपी बनाया गया था. (नीचे भी पढ़ें)

इस मामले में चार अलग-अलग केस दर्ज था, जिसमें एक गोला थाना, दूरा रजरप्पा थाना, तीसरा गोला थाना और चौथा भी रजरप्पा थाना में एफआइआर दायर किया गया था. इस मामले में 12 दिसंबर को सजा सुनायी जायेगी जबकि इसी मामले में 30 अगस्त को ममता देवी समेत आठ लोगों को पहले ही तीन तीन माह की सजा सुनायी जा चुकी है. ममता देवी को जैसे ही सजा सुनायी गयी, वैसे ही उनको हिरासत में ले लिया गया. उनको जेल भेज दिया गया है. अगर 12 दिसंबर को दो साल से अधिक की सजा सुना दी जाती है तो उनको हर हाल में विधायकी गंवानी पड़ेगी और उपचुनाव की स्थिति हो जायेगी.

Must Read

Related Articles