spot_img

jharkhand-cm-hemant-soren-झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने जैप- 9 में पासिंग आउट परेड का किया निरीक्षण, ली सलामी, 15 आरक्षियों को किया सम्मानित, मुठभेड़ में शहीद साहिबगंज के सैनिक की आश्रिता को दी नियुक्ति पत्र, श्रीनगर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद सीआरपीएफ जवान की आश्रिता और छत्तीसगढ़ में उग्रवादी हमले में शहीद की आश्रिता को 10-10 लाख रुपए की अनुग्रह अनुदान राशि सीएम ने प्रदान की

राशिफल

साहेबगंज : मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन मंगलवार को जैप -9, साहिबगंज में प्रशिक्षु आरक्षियों के पारण परेड (पासिंग आउट) का निरीक्षण किया और आकर्षक परेड की सलामी ली. मुख्यमंत्री ने बुनियादी प्रशिक्षण सफलतापूर्वक पूरा करने के लिए आरक्षियों को शुभकामनाएं देते हुए उज्जवल भविष्य की कामना की. मुख्यमंत्री ने प्रशिक्षुओं को संबोधित करते हुए कहा कि आपके कंधों पर आज से एक नई जिम्मेदारी आ रही है. मुझे पूरा विश्वास है कि आप अपनी जिम्मेदारियों और कर्तव्यों का भलीभांति निर्वहन करेंगे. मुख्यमंत्री ने इस मौके पर प्रशिक्षण के उपरांत आयोजित परीक्षा में सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करने वाले 15 सर्वश्रेष्ठ आरक्षियों को मेडल और ट्रॉफी देकर सम्मानित किया. (पूरी खबर नीचे पढ़ें)

मुख्यमंत्री ने प्रशिक्षु आरक्षियों से कहा कि आपने बुनियादी प्रशिक्षण कार्यक्रम में जो कुछ सीखा है, उसका बखूबी इस्तेमाल अपने कार्यों एवं दायित्व निर्वहन में करेंगे. मुझे पूरा विश्वास है कि आप परिवार और समाज के साथ तालमेल बनाकर अपने उत्तरदायित्व और जनता के प्रति संवेदना दिखाएंगे. मुख्यमंत्री ने गर्व जताते हुए कहा कि बुनियादी प्रशिक्षण प्राप्त करने वाले 502 आरक्षियों में 94 महिलाएं हैं. यह दर्शाता है कि पुलिस महकमे में महिला सशक्तिकरण को बढ़ावा मिल रहा है. आज महिलाएं हर मोर्चे पर अपने दायित्वों को सफलतापूर्वक निभा रही हैं. मुख्यमंत्री ने महिला प्रशिक्षु आरक्षण का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आपने जो जिम्मेदारी मिल रही है उसमें वे बेहतर समाज बनाने में अपना अमूल्य योगदान देंगी. (पूरी खबर नीचे पढ़ें)

शहीदों के आश्रिता को नियुक्ति पत्र और अनुग्रह अनुदान की राशि मिली
मुख्यमंत्री ने इस मौके पर गलवान घाटी में 16 जून 2020 को चीनी सेना के साथ मुठभेड़ में शहीद साहिबगंज के जांबाज़ सैनिक कुंदन कुमार ओझा की आश्रिता नम्रता कुमारी को नियुक्ति पत्र प्रदान किया. उन्हें पहले 10 लाख रुपए शहीद सहायता राशि दी जा चुकी है. मुख्यमंत्री ने 2 जुलाई 2020 को श्रीनगर में आतंकवादियों के साथ मुठभेड़ में शहीद सीआरपीएफ के जवान कुलदीप उरांव की आश्रिता वंदना उरांव को 10 लाख रुपये अनुग्रह अनुदान की राशि प्रदान की. वे बंगाल पुलिस में पहले से ही कार्यरत हैं. मुख्यमंत्री ने 11 मई 2020 को छत्तीसगढ़ में उग्रवादी हमले में शहीद साहिबगंज के रहनेवाले मुन्ना यादव (सीआरपीएफ) की आश्रिता निताई कुमारी को 10 लाख की अनुग्रह अनुदान की राशि प्रदान की. उन्हें नियुक्ति पत्र पहले ही मिल चुका है. इस मौके पर सांसद विजय हांसदा, विधायक अनंत कुमार ओझा, मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव राजीव अरुण एक्का, पुलिस महानिदेशक नीरज सिन्हा, एडीजी संजय आनंद लाटकर, पुलिस महानिरीक्षक प्रिया दुबे, साहिबगंज के उपायुक्त रामनिवास यादव, पुलिस अधीक्षक अनुरंजन किस्पोट्टा और पदमा हजारीबाग पुलिस ट्रेनिंग सेंटर के पुलिस अधीक्षक कौशल किशोर समेत कई पुलिस पदाधिकारी उपस्थित थे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!