spot_imgspot_img

Global Statistics

All countries
263,733,739
Confirmed
Updated on December 2, 2021 8:41 AM
All countries
236,274,097
Recovered
Updated on December 2, 2021 8:41 AM
All countries
5,241,859
Deaths
Updated on December 2, 2021 8:41 AM
spot_img

jharkhand-corona-virus-update-झारखंड में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 115 तक पहुंची, देवघर में मिला दो नया पोजिटिव मरीज, देवघर के ही पुराने दो पोजिटिव दूसरी टेस्ट में नेगेटिव पाये गये, जमशेदपुर में अब तक सबसे ज्यादा टेस्ट, 255 की आयी रिपोर्ट

Advertisement

रांची/जमशेदपुर : झारखंड में हर दिन कोरोना वायरस के पोजिटिव मरीजों की संख्या बढ़ ही रही है. झारखंड में शनिवार को दो और मरीज कोरोना वायरस पोजिटिव पाया गया. इसके साथ ही यह संख्या 115 हो चुकी है. देवघर से दो मरीज पोजिटिव पाये गये है. हालांकि, कोरोना वायरस की जांच में दूसरी बार जांच में कुछेक लोगों का नेगेटिव पाया गया है. बताया जाता है कि देवघर के सारवां प्रखंड के नारंगी और डकाई गांव में दो मरीज मिले है. उनको क्वारंटाइन सेंटर में रखा गया था, जिसकी जांच रिपोर्ट आने के बाद अस्पताल में भरती करा दिया गया है. बताया जाता है कि देवघर में जो मरीज पोजिटिव पाया गया है, वह दोनों में से एक हरियाणा और दूसरा खड़गपुर से लौटा था, जिसको क्वरांटाइन सेंटर में रखा गया था, जिसको अब अस्पताल में भेजा गया है. मरीजों की स्थिति स्थित बतायी जा रही है. वैसे आपको बता दें कि इन दोनों मरीजों में किसी तरह का कोई लक्षण नहीं पाया गया था. दूसरी ओर, देवघर की उपायुक्त नैंसी सहाय ने बताया है कि देवघर जिलान्तर्गत पूर्व के कोरोना संक्रमित दोनों मरीजों अर्थात गम्हरिया एवं भुरकुंडा के मरीज की तीसरी जांच रिपोर्ट भी नेगेटिव आयी है. इसके अलावा एहितयात के तौर पर इन मरीजों के चेस्ट की भी जांच करायी गयी थी, जिसमे दोनों संक्रमित मरीज के चेस्ट की एक्स-रे रिपोर्ट भी बिलकुल सामान्य आयी है एवं अब ये बिलकुल स्वस्थ हैं, जो कि हम सभी के लिए एक राहत महसूस करने वाली बात है. उपायुक्त द्वारा आगे कहा गया कि पिछले दिनों इन दोनों मरीजों के दो रिपोर्ट नेगेटिव आने के उपरान्त एहितयात और सुरक्षा के तौर पर तीसरी बार दोनों मरीजों का सैंपल जांच के लिए भेजा गया था, जिसमें इनका रिपोर्ट नेगेटिव आया है एवं ये पूर्णतः स्वस्थ है. ऐसे में अब इन दोनों मरीजों को कोरोना नेगेटिव माना जाएगा एवं इन्हें माँ ललिता हॉस्पिटल से डिस्चार्ज कर घर जाने की अनुमति दी जाएगी. ऐसे में किसी को भी इससे पैनिक होने या घबराने की आवश्यकता नहीं है क्योंकि पिछले दिनों ये दोनों मरीजों माँ ललिता हॉस्पिटल में ईलाजरत रहते हुए पूर्णतः स्वस्थ हो गए हैं. इसके अलावे सबसे महत्वपूर्ण और हम सभी के लिए ये खुशी की बात है कि ये दोनों मरीज कोरोना नामक इस जंग का डट कर सामना करते हुए इस पर जीत हासिल की है और आज वे बिलकुल स्वस्थ व सुरक्षित हैं। आशा है कि इसी प्रकार आज संक्रमित पाये गये अन्य दो मरीज भी कोरोना नामक इस महामारी को हराकर जल्दी स्वस्थ हो जाएं. कोरोना पॉजिटिव मरीज मिलने के बाद आमजनों की सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए त्वरित कार्रवाई करते हुए एहतियात के तौर पर गांव तक पहुंचने वाले हर रास्ते व चेकपोस्ट पर दंडाधिकारियों, पुलिस पदाधिकारियों की प्रतिनियुक्ति की है. साथ ही सभी की स्वास्थ्य सुरक्षा को देखते हुए गांव को सील किया गया है. साथ ही डीसी ने अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील की है.

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर में अब तक का सबसे ज्यादा टेस्ट
एमजीएम मेडिकल कॉलेज के वायरोलॉजी लैब में शनिवार को 255 कोरोना संदिग्ध मरीजों की रिपोर्ट आई. इसमें कोल्हान सहित प्रदेश के दूसरे जिले भी शामिल है. एक दिन में अबतक का यह सर्वाधिक जांच है. हालांकि, जिला प्रशासन 300 से 400 का लक्ष्य रखा है. वहीं पूर्वी सिंहभूम जिले में रात 11 बजे तक कोरोना के कुल 117 संदिग्ध मरीजों का नमूना लिया गया था. वहीं देर रात और डेढ़ सौ नमूने लेने की तैयारी है. ये सभी छात्र व मजदूर दूसरे प्रदेशों से आने वाले है. इसमें जो संदिग्ध मरीज मिलेंगे उनको सरकारी क्वारिन्टाइन में रखा जाएगा। वहीं जिनमें कोई लक्षण नहीं होगा उनको होम क्वारिन्टाइन किया जाएगा.

Advertisement
[metaslider id=15963 cssclass=””]

Advertisement
Advertisement
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM
IMG-20200108-WA0007-808x566
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM (1)
WhatsApp_Image_2020-03-18_at_12.03.14_PM_1024x512
previous arrow
next arrow

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!