spot_img
शनिवार, मई 15, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

झारखंड में साइक्लोनिक असर, गढ़वा में वज्रपात से छह की मौत, कोल्हान में भी अलर्ट, जमशेदपुर के कई इलाके पानी-पानी, कार अनियंत्रित होकर गिरी

Advertisement
Advertisement
बिष्टुपुर में सड़क हादसे के बाद गाड़ी को ले जाते गाड़ी मालिक.

रांची/जमशेदपुर : झारखंड में साइक्लोनिक इफेक्ट देखने लगा है. बुधवार की देर रात से लेकर गुरुवार की रात तक लगातार बारिश हो रही है. पिछले करीब 24 घंटे से नान स्टॉप हो रही बारिश के कारण काफी जान-माल का नुकसान हो रहा है. इसके तहत सबसे बे ड़ा नुकसान गढ़वा जिले में हुआ है. गढ़वा के नगरपालिका क्षेत्र के वार्ड नंबर पांच स्थित लोहारपुरवा गांव के चौधरी टोला में वज्रपात से एक ही परिवार के 6 लोगों की मौत हो गयी. इस घटना में चार लोग ळायल है. घायलों का इलाज गढ़वा के सदर अस्पताल में चल रहा है. बताया जाता है कि गढ़वा में दोपहर करीब एक ब जे अचानक बारिश होने लगी. इसी बीच एक ही परिवार के छह लोग महुआ पेड़ के नीचे बारिश से बचने के लिए छिपे थे. इसी बीच वज्रपात हो गयी, जिससे सारे छह लोगों की मौत हो गयी. मरने वालों में श्रवण चौधरी के दो पुत्र कृष्णा चौधरी (15) और सोनू चौधरी (18), राजेश चौधरी के पुत्र शुभम चौधरी (20), बाबूलाल चौधरी के पुत्र पवन चौधरी (18), रमेश चौधरी के पुत्र संजय चौधरी (30) और मुरारी पटवा अंशु पटवा (16) शामिल है. घायलों में उपेंद्र चौधरी के राजीव चौधरी (15), गोपाल चौधरी के सुनील चौधरी (24), राजन पटवा का दो पुत्र रोशन पटवा (12) और राजू पटवा (14) शामिल है. घटना की सूचना मिलने के बाद कार्यपालत पदाधिकारी गुलाम समदानी समेत अन्य लोग घायल हो गये है.

Advertisement
Advertisement

दूसरी ओर, वज्रपात को लेकर कोल्हान में भी अलर्ट कर दिया गया है. वज्रपात को लेकर कोल्हान को काफी संवेदनशील माना जाता है. यहीं वजह है कि यहां काफी ज्यादा सतर्क रहने को कहा गया है. वहीं, जमशेदपुर में देर रात से ही जोरदार बारिश जारी है. पूरे शहर में जल जमाव की स्थिति बनी हुई है. इधर बिष्टुपुर थाना अंतर्गत साईं मंदिर के समीप सोनारी की ओर से बिष्टुपुर जा रही तेज रफ्तार कार अनियंत्रित होकर बिजली के खंभे से टकरा गई. उधर टकराते ही कार मुख्य सड़क पर ही पलट गई. जिसे स्थानीय लोगों के सहयोग से कार को सीधा किया गया. वैसे भगवान का लाख-लाख शुक्र है कि इस सड़क हादसा में कोई घायल नहीं हुआ हालांकि चालक बाल-बाल बच गया. इधर घटना की सूचना मिलते ही बिष्टुपुर पुलिस मौके पर पहुंची और क्रेन बुलाकर कार को थाने ले गई. वहीं, बागबेड़ा नया बस्ती के निचला इलाके के कई घरों में बाढ़ की पानी प्रवेश कर गया है. कई घर में बारिश का पानी घुस गया है, जिसको निकालने की कोशिशें तेज हो गयी है. वैसे लोग बारिश के थमने का इंतजार कर रहे है.

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!