spot_img

Kolhan-University : राज्यपाल रमेश बैस ने किया कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति की पुस्तक ‘श्रीमद्भगवद्गीतोक्त भगवद्विभूति-विमर्श’ का लोकार्पण, झारखंड में उच्च शिक्षा को और बेहतर बनाने पर बल

राशिफल

रांची : राजधानी रांची स्थित राजभवन में शुक्रवार को झारखंड के राज्यपाल रमेश बैस ने कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ प्रोफेसर गंगाधर पंडा द्वारा संकलित ‘श्रीमद्भगवद्गीतोक्त भगवद्विभूति-विमर्श’ नामक पुस्तक का लोकार्पण किया। इस पुस्तक में शिव संकल्प कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति प्रोफेसर डा गंगाधर पंडा द्वारा ने किया है। राज्यपाल श्री बैस ने इस पुस्तक की रचना हेतु उन्हें बधाई दी। इस अवसर पर कोल्हान विश्वविद्यालय के प्रतिकुलपति प्रो अरुण सिन्हा, कोल्हान विश्वविद्यालय के वरिष्ठ सिंडिकेट सदस्य राजेश कुमार शुक्ल, दरभंगा संस्कृत विश्वविद्यालय के पूर्व कुलपति डा चन्द्रकान्त शुक्ल, कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलसचिव डॉ प्रो जयंत शेखर, एबीएम कॉलेज की प्राचार्या प्रो मुदिता चन्द्रा, जनजातीय एवं क्षेत्रीय भाषा विभाग के प्राध्यापक सुभाष चन्द्र महतो, स्नातकोत्तर संस्कृत विभाग, कोल्हान विश्वविद्यालय की विभागाध्यक्ष डा अर्चना सिन्हा उपस्थित थीं। इस अवसर पर राज्यपाल श्री बैस ने झारखंड में उच्च शिक्षा को और बेहतर बनाने पर बल देते हुए कहा कि झारखंड में कोल्हान विश्वविद्यालय ऐसा गुरुकुल बने जहा दूसरे प्रदेशों और विदेशो से छात्र प्रभावित होकर आयें। यह तभी सम्भव होगा जब यहां शिक्षा की गुणवत्ता बढ़ेगी। इस अवसर पर कोल्हान विश्वविद्यालय के कुलपति डॉ पंडा ने इस पुस्तक की रचना और इसमें शामिल किए गए अध्यायों को बेहद उपयोगी बताया तथा कोल्हान विश्वविद्यालय की प्रगति की जानकारी दी। (नीचे भी पढ़ें)

इस अवसर पर कोल्हान विश्वविद्यालय के संस्थापक सिंडिकेट सदस्य और वरिष्ठ अधिवक्ता राजेश कुमार शुक्ल ने कहा कि कोल्हान विश्वविद्यालय तेजी से आगे बढ़ रहा है। इसमें और इसके अंगीभूत महाविद्यालयों में आधारभूत संरचना बढ़ाने की जरूरत है। श्री शुक्ल ने राज्यपाल सह कुलाधिपति श्री बैस के उच्च शिक्षा में सुधार के प्रयास की प्रशंसा की। इस अवसर पर कोल्हान विश्वविद्यालय की तरफ से कुलपति डॉ प्रोफेसर पंडा और वरिष्ठ सिंडिकेट सदस्य राजेश कुमार शुक्ल ने राज्यपाल सह कुलाधिपति को शाल ओढ़ाकर तथा प्रतिकुलपति डॉ अरुण सिन्हा और कुलसचिव डॉ प्रोफेसर जयंत शेखर ने पुष्पगुच्छ भेंट कर अभिनंदन किया।

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
[adsforwp id="129451"]

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!