spot_img

Lohardaga- लोहरदगा में पुलिस पदाधिकारियों के साथ डीआईजी ने की समीक्षा बैठक, पंचायत चुनाव व नक्सली गतिविधियों पर रहा फोकस

राशिफल


अनिता अग्रवाल
लोहरदगा:
लोहरदगा, गुमला और लातेहार जिला अति संवेदनशील और अशांत जिला के रूप मे चिन्हित किया गया हैं. आये दिन कुछ न कुछ वारदातें होते रहने से बराबर पुलिस समीक्षा होते रहती हैं और इसी सिलसिले मे 1 मई को लोहरदगा परिसदन मे तीनों जिलों के पुलिस अधीक्षक तथा डीएसपी, डीएसपी अभियान के साथ पुलिस उपमहानिरीक्षक, झारखण्ड अनीस गुप्ता ने जोनल समीक्षा बैठक की. इसमे लोहरदगा पुलिस अधीक्षक आर रामकुमार, गुमला पुलिस अधीक्षक एहतेशाम वकारीब, लातेहार पुलिस अधीक्षक अंजनी अंजन, तथा लोहरदगा के एसडीपीओ बीएन सिंह, डीएसपी परमेश्वर प्रसाद, डीएसपी अभियान दीपक पाण्डे, मेजर सुरेश ओझा, लातेहार डीएसपी संतोष मिश्रा, एलआरपीएफ कमांडेड प्रभात कुमार संदवार आदि अन्य वरीय पुलिस पदाधिकारी के साथ बैठक मे पंचायत चुनाव, ईद और नक्सली गतिविधियों पर गहन चर्चा के साथ सभी जिलों द्वारा प्रेजेंटेशन दिया गया, जिसकी समीक्षा के उपरांत सम्बंधित जिलों को निर्देश दिया गया.(नीचे भी पढे)

डीआई जी अनीस गुप्ता ने मीडिया से बात करते हुए कहा की ये जोनल समीक्षा बैठक तीनों जिलों के संयुक्त अभियान चलाकर कोई भी गड़बड़ियों को रोकने का प्रयास रहेगा कि पंचायत चुनाव मे कोई भी बाधा उत्पन्न नहीं होने दिया जायेगा लोग शांतिपूर्ण ढंग से मतदान कर सके. साथ ही ईद पर्व मे आपसी सौहार्द वातावरण बना रहे भाईचारगी एवं नक्सली गतिविधि पर भी विस्तृत चर्चा परिचर्चा की गयी. लगभग एक महीने चले अभियान मे नक्सलियों की कमर तोड़ दी गयी थी और सफाया करने का दावा किया गया था, लेकिन विगत कुछ दिन पहले ही रविंद्र गंझू दस्ता पुनः अपना सर उठा रहा हैं और आईईडी ब्लास्ट होने से एक ग्रामीण महिला की मृत्यु भी हों गयी थी. इस प्रश्न पर डीआई जी ने कहा कि सरकार द्वारा नक्सलियों को आत्मसमर्पण नीति की घोषणा और पहल की गयी हैं, उनसे आग्रह होगी कि वे मुख्यधारा मे वापस लौट जाये अन्यथा जान गंवाने को तैयार रहे. बार बार लोहरदगा में पत्थरबाजी की घटना में स्लीपर सेल या बाहरी तत्वों का हाथ होने के प्रश्न को टालते हुए डीआईजी ने कहा की आपसी भाईचारा और सौहार्द बनाने का प्रयास शांति समिति की गठन ग्राम ग्राम स्तर पर किया जा रहा हैं. युवाओं को आपसी संवादहीनता दूर करने का लोहरदगा जिला प्रशासन द्वारा सराहनीय प्रयास कर रही हैं जिससे आपसी मेलजोल होकर एक दूसरे को समझेंगे और शांति पहल से मील का पत्थर साबित हो सकता हैं.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!