spot_img

Lohardaga : लोहरदगा अनलोडिंग स्टेशन में बगडू के मजदूरों व ट्रक मालिकों की बैठक, बाहरी लोगों को लोहरदगा में काम नहीं करने देने निर्णय / कांग्रेस नेता सुखदेव भगत ने कहा-मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराए बगैर अनलोडिंग स्टेशन अन्यत्र शिफ्ट हुआ तो होगा व्यापक आंदोलन

राशिफल

लोहरदगा : लोहरदगा अनलोडिंग स्टेशन में बुधवार को बगडू के अनलोडर मजदूर, अन्य माइंस के मजदूर एवं बगडू में चलने वाली ट्रक मालिकों की एक महत्वपूर्ण बैठक का आयोजन किया गया। जिसमें झारखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष व पूर्व विधायक सुखदेव भगत मुख्य रूप से उपस्थित थे। बैठक में बगडू के मजदूरों ने बताया कि लगभग 200 मजदूर अनलोडिंग स्टेशन में कार्यरत है। हिंडाल्को कंपनी विगत 4 माह से ट्रकों का परिचालन बंद कर दिया है जिसके कारण यहां कार्यरत मजदूरों के सामने भुखमरी की स्थिति उत्पन्न हो गई है। पेट चलाना मुश्किल हो गया है उन्होंने सुखदेव भगत से शीघ्र बगडू माईंस से ट्रकों का परिचालन कराने की मांग की । (नीचे भी पढ़ें)

बैठक में हिंडाल्को के जीएम राजेश अंबष्ठा, अभिषेक कुमार भी मुख्य रूप से उपस्थित थे। मौके पर पूर्व विधायक सुखदेव भगत ने कहा कि वह क्षेत्र के जनप्रतिनिधि रहे हैं। मजदूर, ट्रक मालिकों एवं आम जनता की समस्याओं का निदान करना उनका नैतिक जिम्मेदारी है। श्री भगत ने कहा कि उसे जानकारी मिली है कि कंपनी यहां से अनलोडिंग स्टेशन उठाकर अन्यत्र स्थान में शिफ्ट कर रही है। यहां कई दशक से हजारों मजदूर अनलोडिंग स्टेशन में कार्यरत है। अनलोडिंग स्टेशन अन्यत्र स्थान पर शिफ्ट होने पर यहां कार्यरत हजारों मजदूरों का रोजगार छीन लिया जाएगा । मजदूरों के पेट में कोई लात मारेगा तो बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। श्री भगत ने कंपनी को चेतावनी देते हुए कहा कि मजदूरों को रोजगार उपलब्ध कराए बगैर कंपनी यहां से अनलोडिंग स्टेशन उठाती है तो इसके खिलाफ व्यापक जन आंदोलन किया जाएगा । जरूरत पड़ेगी तो अनलोडिंग स्टेशन के साथ-साथ अन्य माईन्सों को भी बंद करा दिया जाएगा। (नीचे भी पढ़ें)

सुखदेव भगत ने कहा कि क्या बात है हिंडालको कंपनी कोलकाता, दिल्ली जैसे बाहर के लोगों के माध्यम से यहां काम करवाती है। यहां के स्थानीय लोग सिर्फ मजदूरी एवं झाड़ू करने के लिए है। कंपनी बाहरी लोगों से काम करवाती है कंपनी का बाहरी लोगों से क्या मिलीभगत है यह बातजनता को कंपनी को बताना चाहिए । लोहरदगा में बाहर के लोगों को काम करने नहीं दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि मजदूरों ,ट्रक मालिकों की समस्या का समाधान हिंडालको शीघ्र करें। वे जल्द ही सारे माईन्स क्षेत्रों का भ्रमण कर वहां की जनता की समस्याओं से रूबरू होंगे। (नीचे भी पढ़ें)

बैठक में लोहरदगा जिला कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी जिलाध्यक्ष आलोक कुमार साहू, बाबू सिंह, मोहम्मद इरशाद, शाहिद अहमद बेलू, अनवर अंसारी, कुणाल अभिषेक, राजू कुरैशी, काजू कुरेशी, माजिद अहमद, पर्वतीया उरांव ,सचिता उरांव, एतवा उरांव, गाजू लोहरा, धनु उरांव, सुखमणि उरांव, लालू उरांव, राजू उरांव, मनोज उरांव सुखलाल उरांव,चमडू उरांव, सूरज उरांव मंजीत उरांव, सुखू उरांव मन्ना उरांव, रंजीत उरांव,अनीश उरांव, जयमंगल उरांव, सुनीता उरांव, सतीश उरांव, करमा उरांव,पति उरांव राम प्रसाद यादव सहित काफी संख्या में मजदूर उपस्थित थे।

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!