spot_img

Lohardaga-News : लोहरदगा कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी जिलाध्यक्ष ने किया नवनिर्मित नाली का निरीक्षण, कहा-नाली निर्माण में गुणवत्ता के साथ कोई समझौता नहीं किया जाएगा

राशिफल

  • जिसके घर एवं दुकान के सामने नाली का निर्माण होना है संवेदक उस घर के लोगों को पहले सूचित करें ताकि उनका पेयजल पाइप लाइन खराब नहीं हो सके

लोहरदगा : लोहरदगा जिला कांग्रेस के पूर्व कार्यकारी जिलाध्यक्ष आलोक कुमार साहू शहरवासियों की शिकायत पर लोहरदगा चेक पोस्ट के समीप स्वर्गीय डॉक्टर विशु बाबू के घर सामने पहुंचे। वहां के मुहल्ले वासियों ने बताया कि कुछ दिन पूर्व एनएच सड़क पर नाली का निर्माण कार्य पूरा हुआ था। कल नाली पर एक ट्रैक्टर चढ जाने कारण नाली ध्वस्त हो गयी। निर्माण कार्य काफी घटिया हुआ है। प्राक्कलन के विपरीत कार्य हुआ है। मुहल्ले वासियों ने श्री साहू से ध्वस्त नाली का निर्माण एस्टीमेट के आधार पर करवाने की मांग की। श्री साहू ने मुहल्ले वासियों के साथ ध्वस्त नाली का निरीक्षण भी किया। इसी क्रम में श्री साहू अलका सिनेमा हॉल के पास मुहल्ले वासियों की शिकायत पर पहुंचे, तो पाया कि निर्माण कार्य घटिया स्तर का हो रहा है। टेढ़ी-मेढ़ी नाली का निर्माण कार्य कराया जा रहा है। न संवेदक का इंजीनियर और न ही एनएच विभाग के इंजीनियर कार्य की मॉनिटरिंग कर रहे हैं, जिस कारण मिस्त्री जैसे-तैसे काम कर रहा है। (नीचे भी पढ़ें)

मुहल्ले वासियों की शिकायत है कि ठेकेदार द्वारा मनमानी की जा रही है। आधी रात के बाद घरों के सामने जेसीबी मशीन लगाकर नाली निर्माण के लिए गड्ढे खोदे जाते हैं। कितने घर के लोगों की जलापूर्ति पाइप उखाड़ दी जा रही है, जिससे लोगों को काफी परेशानी हो रही है। श्री साहू ने मौके पर से ही एनएच विभाग के इंजीनियर एवं संवेदक के प्रोजेक्ट इंजीनियर रवि भूषण से वार्ता कर उन्हें चेताया कि नाली का निर्माण मनमाने ढंग से नहीं चलेगा। जिसके घर या दुकान के सामने नाली बननी है उससे संबंधित लोगों को पहले सूचित करें, ताकि उनकी पाइपलाइन खराब न हो। साथ ही गुणवत्ता से कोई समझौता नहीं किया जाएगा। विभाग के संवेदक व इंजीनियर समय-समय पर कार्य का निरीक्षण करें, ताकि टेढ़ी-मेढ़ी नाली का निर्माण न हो। (नीचे भी पढ़ें)

श्री साहू ने कहा कि नाली बनाने के क्रम में जितनी भी गली पड़ती हैं उसमें नाली निर्माण का ही मैटेरियल दिया जा रहा है, जबकि उसे गली जाने का रास्ता पर आरसीसी एवं मजबूत ढलाई करना चाहिए, ताकि गलियों में गाड़ी का आवागमन होने से नाली नहीं टूटे। श्री साहू 3-4 गली का निरीक्षण भी किया, जिसमें पाया कि गली जाने के रास्ता में मजबूत ढलाई नहीं की गयी है। विभाग एवं संवेदक के दोनों इंजीनियर ने श्री साहू को आश्वस्त किया कि लगातार कार्य का निरीक्षण इंजीनियर के द्वारा किया जाएगा। गली जाने वाले रास्ते में मजबूत ढलाई किया जाएगा गुणवत्ता में सुधार किया जाएगा तथा ध्वस्त नाली का निर्माण जल्द कराने की बात कहें। श्री साहू लोहरदगा उपायुक्त को भी सारी समस्याओं से अवगत कराएं। मौके पर अजय साहू, रामजी प्रसाद ,प्रवीण कुमार, नारायण प्रसाद ,दिनेश साहू ,सुमन केसरी, अरविंद कुमार आदि लोग उपस्थित थे।

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!