spot_img

Lohardaga-Police-Success : नक्सलियों के नापाक मंसूबे पर लोहरदगा पुलिस ने पानी फेरा, बीहड़ जंगलों में छुपाकर रखा गया विस्फोटक व कारतूस का जखीरा बरामद, भाकपा माओवादी रीजन कमांडर रविन्द्र गंझू ने छुपा कर रखा था

राशिफल

लोहरदगा : लोहरदगा पुलिस ने भाकपा माओवादी रीजनल कमांडर रविन्द्र गंझू के द्वारा बड़ी घटना को अंजाम देने के लिए छुपाकर रखा गया विस्फोटक व कारतूस का जखीरा बरामद किया गया है। बरामद सामानों में सेमी राइफल का 279 जिंदा कारतूस, 0.315 का 110 जिंदा कारतू, छोटा पिस्टल का 32 जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। वहीं 6 आईईडी (केन बम) जेजे के बीडीडीएस टीम द्वारा घटनास्थल पर ही डिस्पोजल कर दिया गया, 2 बड़ा स्टील केन के अलावा एम शील व इलेक्ट्रिक वायर बरामद किया गया है। बरामद विस्फोटक एवं अवैध गोली के आलोक में सेरेंगदाग थाना में प्राथमिकी दर्ज की गई है। (नीचे भी पढ़ें व वीडियो देखें)

इस संदर्भ में पुलिस अधीक्षक आर रामकुमार ने बुधवार को प्रेस वार्ता आयोजित कर बताया कि दिनांक 07 जून को गुप्त सूचना प्राप्त हुई थी कि माह फरवरी 2022 में चलाये गये अभियान “डबल बुल के पश्चात भाकपा (माओ) कियावादी रीजनल कमांडर रविन्द्र गंझू अपने दस्ते को लोहरदगा जिला में पुनः संगठित करने की योजना बना रहा है। उसके द्वारा अपने कुछ सदस्यों के साथ सेरेंगदाग थानान्तर्गत ग्राम चपाल, जुरनी एवं गुनी के आस-पास के जंगलों में भ्रमणशील रह कर पूर्व में डम्प किये गये हथियार / गोली एवं आईईडी को निकालने की योजना बनाई जा रही है। इन हथियार एवं गोला / बारूद का उपयोग भाकपा (माओ) उग्रवादियों के द्वारा सुरक्षाबलों को नुकसान पहुंचाने के लिए भी किये जाने की योजना है। (नीचे भी पढ़ें)

प्राप्त सूचना के आलोक में पुलिस उपाधीक्षक (अभियान) दीपक पांडेय के नेतृत्व में एक अभियान दल का गठन किया गया। इस अभियान दल में लोहरदगा जिला बल, झारखण्ड जगुवार का एसॉल्ट ग्रुप एवं बी०डी०डी०एस टीम तथा सी०आर०पी०एफ /158 बटा0 के पुलिस कर्मियों / पदाधिकारियों को शामिल किया गया। निर्धारित सूचना के आलोक में अभियान दल के द्वारा सेरेंगदाग थानान्तर्गत ग्राम चपाल, गुनी एवं जुरनी के आस-पास के जंगलों में सर्च अभियान चलाया गया, जिसमें विस्फोटक व कारतूस बरामद हुआ।

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!