Lohardaga-लोहरदगा में अवैध खनन व भंडारण को लेकर छापेमारी, भक्सो से 2500 सीएफटी बालू जब्त, एसडीओ की टीम ने बालू और बॉक्साइट भंडारण की जांच की

राशिफल


लोहरदगा:लोहरदगा में अवैध खनन व बॉक्साइट भंडारण व बालू खनन व भंडारण को लेकर एसडीओ की अगुवाई में छापेमारी टीम ने कार्रवाई करते हुए स्थलों का निरीक्षण किया. उक्त कार्रवाई डीसी एवं एसपी लोहरदगा द्वारा दिये गए निर्देश के आलोक में किया जा रहा है. जो पूरे लोहरदगा जिला में क्रेशर, बालू, बाक्साइड, अवैध रूप से खनन करने वाले के विरुद्ध अभियान चलाया जा रहा है. इस क्रम में भक्सो स्थित शिव मंदिर के पीछे अवैध बालू खनन कर भंडारण की सूचना के आलोक में छापामारी की गई. छापेमारी टीम ने करीब 2500 सीएफटी बालू को जब्त किया.(नीचे भी पढ़े)

इस संबंध में सदर थाना में प्राथमिकी दर्ज करने की कार्रवाई की जा रही है. वही अभियान के क्रम में सदर थाना क्षेत्र के ओएना टुंगरी स्थित स्टोन वर्क्स, ज़ाहिद अख्तर स्टोन वर्क्स, अख्तर अंसारी स्टोन वर्क्स,पी के स्टोन वर्क्स,ज़ाहिद स्टोन वर्क्स के क्रेशर का निरीक्षण एवं स्टॉक पंजी ,लाइसेंस की जांच की गई. पीएसजी मिनिरल्स के बॉक्साइट भंडारण, ज्ञानचंद्र अग्रवाल के कुटमु स्थित बॉक्साइट भंडारण की भी जांच की गई. छापामारी अभियान में अनुमंडल पदाधिकारी अरविंद कुमार लाल,अनुमंडल पुलिस पदाधिकारी बीएन सिंह,जिला खनन पदाधिकारी लोहरदगा रामनाथ राय,अंचलाधिकारी सदर अरुण कुमार तिर्की,थाना प्रभारी सदर मंटू कुमार एवं पुलिस जवान शामिल थे.

Must Read

Related Articles