spot_imgspot_img

Global Statistics

All countries
348,893,240
Confirmed
Updated on January 23, 2022 2:25 AM
All countries
275,503,275
Recovered
Updated on January 23, 2022 2:25 AM
All countries
5,608,022
Deaths
Updated on January 23, 2022 2:25 AM
spot_img

MLA-Saryu-Rai-Sakchi-Market-Visit : विधायक सरयू राय ने रिटेल मर्चेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के व्यापारियों के साथ किया साकची बाजार का भ्रमण, बाजार की संरचना से हुए अवगत, कहा- बाजार के विकास के लिए टाटा कंपनी एवं सरकार को प्रस्ताव सौंपेंगे

Advertisement
Advertisement

जमशेदपुर : विधायक सरयू राय ने शुक्रवार को साकची रिटेल मर्चेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के सदस्यों के साथ साकची बाजार का भ्रमण किया. विधायक सरयू राय ने साकची बाजार की वस्तुस्थिति का जायजा लिया. श्री राय ने बाटा चौक, रुई लाईन, झंडा चौक, अपन्ना लाइन, मच्छली मार्केट, शिव मंदिर लाइन, डालडा लाईन सहित अन्य बाजारों का भ्रमण किया. श्री राय ने बाजार के अंदर शौचालय, सड़क, साफ सफाई, पेयजल, बिजली सहित अन्य सुविधाओं को देखा. श्री राय को दुकानदारों ने अपनी समस्याओं से अवगत कराया. श्री राय ने कहा कि बाजार में चार तरह का एलोटमेंट है, पार्टी बिल्ड, कंपनी बिल्ड, डेली शाप, होल्डिंग. इन आवंटन व्यवस्थाओं में कहीं-कहीं लोगों ने जी प्लस टू की पासिंग से बढ़कर तीन से चार मंजिला निर्माण भी कराया है, लेकिन अधिकांश दुकानदारों के पास व्यवसाय के लिए प्रयाप्त जगह नहीं है. वर्तमान समय में बाजार में प्रतिस्पर्धा बढ़ी है. नए-नए तरह के सामान, कपड़े बाजारों में आ गए हैं कई नए फैशन बाजार में आ गए हैं. लेकिन दुकानदारों के पास जगह कम है. मजबूरन उन्हे अपने सामानों को डिस्प्ले के लिए बाहर निकालना पड़ता है. दुकानदारों को एक अनुमति मिल जाए तो समस्याओं का निराकरण होगा. (नीचे भी पढ़ें)

Advertisement

श्री राय ने कहा कि टाटा स्टील एवं सरकार के अधिकारियों ने अब तक जो गलत हुआ तो रोका क्यों नहीं. सभी को एक जैसी व्यवस्था मिलनी चाहिए और एकरूपता होनी चाहिए. यदि किसी ने दुकानों को दो मंजिला बनायी तो सभी को बनाने की अनुमति मिलनी चाहिए. अखबारों में खबर आती है की सरकार और टाटा कंपनी बाजारों को बहुमंजिला मंजिला सुपरमार्केट बनाना चाहते हैं. कोई परिवर्तन करना है तो एक बैग संभव नहीं है. 50 -60 वर्षों जो तक दुकानदार बाजार में है उनका पक्ष भी जानना चाहिए, उनकी सहुलियत देखनी चाहिए, जो ग्राहक बाजार आते है उनकी भी सुविधाओं को ध्यान में रखना होगा. सब मिलकर तय करें. बाजार में सटेकहोलडर दुकानदार और ग्राहक है और इनके सहमती और सुझावों के बाद ही कोई योजना बनानी चाहिए. श्री राय के प्रतिनिधि आकाश शाह ने कहा की विधायक सरयू राय सभी दुकानदारों के साथ दो दिन बाजार भ्रमण करेंगे और सभी चीजों को देखेंगे. जो प्रस्ताव इन्होंने सरकार को भेजा है उसे श्री सरयू राय देखेंगे. (नीचे भी पढ़ें)

Advertisement

सरयू राय ने आश्वासन दिया है की यहाँ के लोग व्यापार कर रहे हैं. बाजार का स्वरूप बदलता है अभी जो लोग व्यापार कर रहे हैं उनके हित को नुकसान नहीं होने देंगे. देश विदेश के बाजार की व्यवस्था को तत्काल लागू करेंगे तो समस्या होगी. इसलिए बाजार की सभी वस्तुस्थिति को देखने परखने के बाद ही कोई निर्णय होना चाहिए. एसोसिएशन के अध्यक्ष हरविंदर सिंह मंटू एवं महासचिव राजू मारवाह ने कहा की विधायक सरयू राय ने बाजार भ्रमण कर व्यवसायों के हित के लिए बाजार भ्रमण किया है इसलिए श्री राय की एक सराहनीय पहल है. श्री राय के इस पहल से साकची के दुकानदार काफी उत्साहित है और व्यवसायी भयमुक्त हुए हैं और साकची के सभी दुकानदार विधायक सरयू राय के इस मुहिम में उनके साथ है. भ्रमण के दौरान मुख्य रूप से विधायक प्रतिनिधि आकाश शाह, एसोसिएशन के अध्यक्ष हरविंदर सिंह मंटू, राजू मारवाह, अनील चौधरी (अप्पू), रामु देबुका, महावीर मोदी, बजरंग अग्रवाल, राहुल चौधरी, नवीन कुमार, अंकुश जवानपुरिया, शशांक बाजपेयी, अरूण चौधरी, मनोज चेतानी, मुकुंद अग्रवाल,मनिष अग्रवाल, शिव सुंदर अग्रवाल, राजीव गाँधी, जितेंद्र वर्मन, दीपु गुप्ता सहित अन्य उपस्थित थे.

Advertisement
Advertisement
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM
IMG-20200108-WA0007-808x566
WhatsApp Image 2020-06-13 at 7.45.22 PM (1)
WhatsApp_Image_2020-03-18_at_12.03.14_PM_1024x512
previous arrow
next arrow

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!