jamshedpur-rural-मुसाबनी में पंसस व पदाधिकारियों ने विकास योजनाओं की जानकारी ली, सबरों की स्थिति में सुधार लाने के लिए दिए निर्देश

Advertisement
Advertisement

मुसाबनी: मुसाबनी प्रखंड सभागार में बुधवार को पंचायत समिति की एक बैठक प्रमुख पानमुनी मुर्मु की अध्यक्षता में हुई. इस बैठक में बीडीओ सह सीओ सीमा कुमारी समेत सभी पंचायतों के पंचायत समिति सदस्य, यूसील जादूगोड़ा, एचसीएल, बाल विकास परियोजना पदाधिकारी, पेयजल एवं स्वच्छता विभाग, स्वास्थ्य विभाग, वन विभाग समेत अन्य विभाग के पदाधिकारी एवं कर्मचारी उपस्थित थे. बैठक में कोरोना वायरस के संक्रमण के रोकथाम, पेयजल, स्वास्थ्य, मनरेगा, 14 वें वित्त आयोग, कृषि, शिक्षा, कंपनी क्षेत्र, बैंक, पशुपालन, सहकारिता, राशन कार्ड, महिला एवं बाल विकास परियोजना द्वारा की गई विकास योजनाओं पर विस्तार पूर्वक चर्चा की गई.

Advertisement
Advertisement
Advertisement

बैठक में गैर सरकारी विद्यालयों में ऑनलाइन पढ़ाई को लेकर बच्चों की फीस माफ किए जाने के विषय पर प्रखंड विकास पदाधिकारी-सह-अंचलाधिकारी ने कहा कि विद्यालय संचालाकों के साथ बैठक करके इस पर विचार -विमर्श किया जाएगा. सभी प्राथामिक उपस्वास्थ्य केन्द्र ससमय खोलने का निर्देश दिया गया. ग्रामीण क्षेत्र में कोरोना वायरस के संक्रमण रोकथाम और सरकार द्वारा दिए गये दिशा-निदेश के अनुपालन हेतु अभियान चलाने की बात कही. प्रभारी चिकित्सा प्रभारी द्वारा बताया गया कि मुसाबनी क्षेत्र में कुल 518 कोरोना संक्रमितों की अब तक पहचान हुई, जिसमें 470 लोग स्वस्थ्य हो चुके हैं और 2 की मृत्यु हुई है. सबरों की स्थिति में सुधार लाने के लिए पंचायत सचिवों को सबर क्षेत्र का भ्रमण कर प्रत्येक दिन जांच प्रतिवेदन प्रखंड कार्यालय में जमा करने का निर्देश दिया गया है. इसके अलावा पेयजल, शौचालय , विद्युत, आंगनबाड़ी केन्द्र के बेहतर संचालन को लेकर विमर्श किया गया.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply