spot_img

PM Modi-Mantra-Ghar-Ghar-Tika- पीएम मोदी ने वीसी के जरिए कम टीकाकरण वाले जिलों के डीएम के साथ की समीक्षा बैठक, कहा- टीकाकरण में तेजी के लिए लोगों को जागरुक करना जरुरी, हर घर टीका, घर घर टीका के दिए मंत्र

राशिफल


नयी दिल्ली : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कम टीकाकरण करने वाले जिलों के डीएम के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा बैठक की. बैठक के बाद पीएम मोदी ने कोरोना वॉरियर्स को संबोधित किया. पीएम मोदी ने कहा कि टीकाकरण में तेजी लाने के लिए लोगों को जागरुक करना जरूरी है. उन्होंने कहा कि कोरोना वॉरियर्स को इसके लिए कैंपेन करना होगा और लोगों को समझाना होगा. (नीचे भी पढ़े)

पीएम ने कहा कि आप इसमें स्थानीय धर्मगुरुओं की भी मदद ले सकते हैं और उनका दो मिनट का वीडियो बनाकर लोगों के बीच संदेश दे सकते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि अभी तक आप सभी ने लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुंचाने और वहां सुरक्षित टीकाकरण के लिए प्रबंध किए. अब हर घर टीका, घर-घर टीका, इस जज्बे के साथ आपको हर घर पहुंचना है.पीएम मोदी ने कहा कि 100 साल की इस सबसे बड़ी महामारी में देश ने अनेक चुनौतियों का सामना किया है. कोरोना से देश की लड़ाई में एक खास बात ये भी रही कि हमने नए-नए समाधान खोजे और नए तरीके आजमाए. (नीचे भी पढ़े)

आपको भी अपने जिलों में वैक्सीनेशन बढ़ाने के लिए नए तरीकों पर और ज्यादा काम करना होगा.पीएम मोदी ने कहा कि अभी तक आप सभी ने लोगों को वैक्सीनेशन सेंटर तक पहुंचाने और वहां सुरक्षित टीकाकरण के लिए प्रबंध किए. अब हर घर टीका, घर-घर टीका, इस जज्बे के साथ आपको हर घर पहुंचना है. पीएम मोदी ने कहा कि हर घर पर दस्तक देते समय, पहली डोज के साथ-साथ आप सभी को दूसरी डोज़ पर भी उतना ही ध्यान देना होगा. क्योंकि जब भी संक्रमण के केस कम होने लगते हैं, तो कई बार अरजेंसी वाली भावना कम हो जाती है. लोगों को लगने लगता है कि, इतनी भी क्या जल्दी है, लगा लेंगे. (नीचे भी पढ़े)

पीएम मोदी ने कहा कि एक चुनौती अफवाह और लोगों में भ्रम की स्थिति भी है. अभी बातचीत के दौरान भी इसका जिक्र किया गया है. इसका एक बड़ा समाधान है कि लोगों को ज्यादा से ज्यादा जागरूक किया जाए. आप इसमें स्थानीय धर्मगुरुओं की भी मदद ले सकते हैं. उन्होंने कहा कि अभी कुछ दिन पहले मेरी वेटिकन में पोप फ्रांसिस से भी मुलाकात हुई थी. वैक्सीन पर धर्मगुरुओं के संदेश को भी हमें जनता तक पहुंचाने पर विशेष जोर देना होगा. (नीचे भी पढ़े)

20-25 लोगों की टीम बनाकर भी कर सकते हैं प्रयास
पीएम मोदी ने कहा कि आप अपने जिलों में एक-एक गांव, एक-एक कस्बे के लिए अगर अलग-अलग रणनीति बनानी हो तो वो भी बनाइए. आप अपने क्षेत्र के हिसाब से 20-25 लोगों की टीम बनाकर भी ऐसा कर सकते हैं. जो टीमें आपने बनाई हों, उनमें एक स्वस्थ प्रतियोगिता हो, इसका भी प्रयास कर सकते हैं. पीएम मोदी ने कहा कि सबको वैक्सीन, मुफ्त वैक्सीन अभियान के तहत हम एक दिन में करीब-करीब ढाई करोड़ वैक्सीन डोज लगाकर दिखा चुके हैं. ये दिखाता है कि हमारी कैपेबिलिटी क्या है, हमारा सामर्थ्य क्या है. (नीचे भी पढ़े)

पीएम मोदी के लक्ष्य को पूरा करेंगे : स्वास्थ्य मंत्री
स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने कहा कि पीएम मोदी ने हर देशवासी की कोरोना से सुरक्षा के लिए प्रभावी कदम उठाए हैं. पूरी दुनिया ने भारत के 100 करोड़ टीकाकरण की ऐतिहासिक उपलब्धि को सराहा. जन-जन को सुरक्षा देने को संकल्पित मोदी सरकार ने आज हर घर दस्तक अभियान की शुरुआत की, जिसे हम हर घर तक पहुंचाएंगे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes
spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!