Saraikela-AJSU : नीमडीह के बामनी गांव से आजसू की “ईचागढ़ बचाओ- ईचागढ़ सजाओ” संकल्प यात्रा शुरू, क्षेत्र के विकास के लिए ग्रामीणों ने लिया एकजुटता का संकल्प, पार्टी के केंद्रीय सचिव हरेलाल महतो ने राज्य की हेमंत सरकार व स्थानीय विधायक पर साधा निशाना

राशिफल

चांडिल : आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव हरेलाल महतो के नेतृत्व में शनिवार से “ईचागढ़ बचाओ- ईचागढ़ सजाओ” संकल्प यात्रा की शुरुआत हुई. नीमडीह प्रखंड के बामनी गांव से इस संकल्प यात्रा की शुरुआत हुई. इस अवसर पर सैकड़ों ग्रामीणों द्वारा आजसू पार्टी के केंद्रीय सचिव हरेलाल महतो का गाजे-बाजे के साथ स्वागत किया गया. बामनी गांव में संकल्प यात्रा के तहत ग्रामीणों की बैठक हुई. बैठक से पहले हरेलाल महतो एवं अन्य अतिथियों ने स्वतंत्रता सेनानी शहीद खुदीराम बोस को श्रद्धांजलि दी. इस दौरान खुदीराम बोस की तस्वीर पर माल्यार्पण कर श्रद्धासुमन अर्पित किया गया. इस अवसर पर हरेलाल महतो ने ग्रामीणों को संबोधित करते हुए कहा कि बामनी गांव ऐतिहासिक गांव है. यहां के लोग ऐतिहासिक निर्णय लेने के लिए जाने जाते है. पिछले साल षड्यंत्र के तहत बामनी गांव के ऐतिहासिक चड़क पूजा में पुलिस द्वारा हमला किया गया. ग्रामीणों के साथ अमानवीय व्यवहार किया गया. दिव्यांग, बुजुर्ग, महिला, बच्चों के साथ मारपीट की गई. निर्दोष लोगों को जेल भेजा गया था. (नीचे भी पढ़ें)

हरेलाल महतो ने कहा हेमंत सरकार ने युवाओं को प्रत्येक साल पांच लाख नौकरी और स्नातक-स्नातकोत्तर को पांच हजार-सात हजार रुपये बेरोजगारी भत्ता देने का वादा करके युवाओं के साथ धोखा किया है. हरेलाल महतो ने कहा कि महिलाओं को प्रत्येक महीने 2500 रुपया चूल्हा खर्च और वृद्धा पेंशन, विधवा पेंशन, दिव्यांग पेंशन 2500 रुपये देने का वादा भी खोखला साबित हुआ. हेमंत सरकार के साथ ही विधायक सविता महतो ने भी ईचागढ़ विधानसभा की जनता को विस्थापन आयोग, महिला विश्वविद्यालय, सिंचाई सुविधा, अस्पताल देने का वादा किया था, लेकिन तीन साल पूरे हो गए, एक भी वादा पूरा नहीं हुआ. हरेलाल महतो ने कहा वे निजी स्तर से जनता को जितनी सेवा दे रहे हैं, काश उतना काम विधायक भी करती तो क्षेत्र खुशहाल हो जाता. उन्होंने कहा कि वर्तमान विधायक को यहां की जनता की चिंता नहीं है, वह केवल अपना निजी हित पूरा करने के लिए जनप्रतिनिधि बनी है. (नीचे भी पढ़ें)

नीमडीह जिला परिषद सदस्य असित सिंह पातर ने कहा कि हरेलाल महतो जिस तरह का सेवाकार्य कर रहे हैं, ऐसा सेवाकार्य किसी भी नेता ने आजतक नहीं किया. उन्होंने कहा कि आगामी 2024 में निश्चित तौर पर हमलोग ईचागढ़ में स्थानीय प्रत्याशी को विजयी बनाकर विधानसभा भेजेंगे. इस अवसर पर आजसू जिलाध्यक्ष सचिन महतो, मुखिया कृष्णा सिंह पातर, बैद्यनाथ महतो, चंदन वर्मा, भगीरथ दास, लालमोहन गोराई, दुर्योधन गोप, दिगम्बर सिंह सरदार, पवित्र महतो, बादल महतो, आलोक कुम्हार, पशुपति महतो समेत सैकड़ों लोग उपस्थित थे. (नीचे भी पढ़ें)

आजसू केंद्रीय सचिव हरेलाल महतो ने बताया कि ईचागढ़ विधानसभा के चारों प्रखंड के एक-एक स्थायी कार्यालय खोलने की तैयारी है. उन कार्यालयों में सारी सुविधाएं उपलब्ध कराने का प्रयास होगा. उन्होंने कहा कि कार्यालयों में एम्बुलेंस, पानी टैंकर उपलब्ध रहेगा, जिसका लाभ प्रखंड क्षेत्र के आम गरीब जनता को मिलेगा. भविष्य में चारों कार्यालय में नि:शुल्क कोचिंग सेंटर संचालन का उद्देश्य है. “ईचागढ़ बचाओ- ईचागढ़ सजाओ” संकल्प यात्रा के तहत ग्रामीणों ने सामूहिक रूप से संकल्प लिया. सभी लोगों ने मिलकर संकल्प पत्र को पढा. जिसमें स्थानीय प्रत्याशी को समर्थन करने का संकल्प लिया गया. ग्रामीणों ने जाति, धर्म, अमीरी-गरीबी का भेदभाव किए बिना सभी लोग एकजुट होकर विधानसभा क्षेत्र के विकास के लिए काम करने का संकल्प लिया.

Must Read

Related Articles