Saraikela : दस वर्षीय बच्चे की दोनों किडनी खराब, ट्रांसप्लांट के लिए है आपके आर्थिक सहयोग की जरूरत, माता-पिता ने लगायी गुहार

राशिफल

आदित्यपुर : रामगढ़ निवासी सुनील सिंह एवं शीला देवी बुधवार को अपने 10 वर्षीय पुत्र आयुष कुमार सिंह के साथ आदित्यपुर थाना पहुंचे. जहां दोनों पति- पत्नी ने मीडियाकर्मियों से अपना दुखड़ा सुनाते-सुनाते रो पड़े. दरअसल इनके दो संतान हैं 15 वर्षीय बड़ा पुत्र शुभम कुमार सिंह जन्मजात दिव्यांग है. और 10 वर्षीय छोटे पुत्र आयुष कुमार सिंह का डॉक्टरों की लापरवाही के कारण दोनों किडनी फेल्योर हो चुका है. जिसका ईलाज सीएमसी वेल्योर में चल रहा है. जहां से किडनी ट्रांसप्लांट के लिए 10 से 15 लाख रुपए का बजट दिया गया है. आलम ये है कि दोनों बेटों के ईलाज में दंपत्ति पूरी तरह से कंगाल हो चुके हैं. सुनील सिंह रामगढ़ में निजी गार्ड का काम करते हैं. (नीचे भी पढ़ें)

दंपत्ति ने रामगढ़ से लेकर रांची, जमशेदपुर से लेकर सरायकेला के हर संभावित अधिकारियों और समाजसेवियों तक फरियाद लगा चुके हैं. आयुष कुमार की मां शीला देवी ने बताया कि बच्चे को लेकर दोनों राज्य के स्वास्थ्य मंत्री से भी मिले, मगर उन्होंने आयुष्मान कार्ड या राज्य सरकार किसी एक योजना के तहत सुविधा उपलब्ध कराने की बात कही. जबकि खर्च काफी बड़ा है. शीला देवी ने बताया, कि उन्हें किसी ने सूचना दी थी, कि जमशेदपुर के सामाजिक कार्यकर्ता चंदन यादव ऐसे लोगों की मदद करते हैं, जिसके बाद उनसे संपर्क करने पर चंदन यादव ने मदद का भरोसा दिलाया है, मगर फिलहाल वे मुंबई में है. इसी क्रम में शीला देवी बुधवार को आदित्यपुर पहुंची. उन्होंने बताया, कि यहां उनके परिजन कांड्रा में रहते हैं. उन्हीं के यहां रहकर परिचितों से सहयोग मांग रहे हैं. शीला देवी ने आम लोगों से भी मदद की गुहार लगाई है. ताकि उनके बच्चे की जान बचाई जा सके. उन्होंने अपना मोबाइल नंबर 7667615762 पर संपर्क कर आर्थिक सहयोग करने की गुहार लगाई है.

Must Read

Related Articles