Saraikela-Chandil : झारखंड सामाजिक कल्याण समिति ने चांडिल में जन्मजात कटे होंठ व तालु वाले शिशु और सभी उम्र के लोगों के लिए लगाया परामर्श शिविर, चयनित 10 का होगा मुफ्त ऑपरेशन, नेत्र शिविर भी लगा

राशिफल

चांडिल / सरायकेला : बड़ी संख्या में ऐसे बच्चे और वयस्क हैं, जिनके होंठ और तालु कटे हुए हैं, लेकिन आर्थिक परेशानियों की वजह से वे ऑपरेशन नहीं करा पाते हैं.झारखंड सामाजिक कल्याण समिति ने आर्थिक रुप से कमजोर लोगों के लिए आगे आकर तयशुदा कार्यक्रम के मुताबिक सरायकेला जिले के चांडिल प्रखंड के कटिया पंचायत के बिरसा स्टेडियम में 4 दिसंबर यानि रविवार को सुबह 10बजे से लेकर शाम 4बजे तक परामर्श शिविर का आयोजन किया.इसमें 10बच्चों के होंठ कटे हुए मिले हैं. इनका पश्चिचम बंगाल के दुर्गापुर में ऑपरेशन स्माइल संस्था के सहयोग से मुफ्त ऑपरेशन होगा. (नीचे भी पढ़ें)

इस परामर्श शिविर में पूर्णिमा नेत्रालय की तरफ से नेत्र जांच शिविर का भी आयोजन हुआ जिसमें 55लोगों की नेत्र जांच की गई.इनमें 10लोग मोतियाबिन्द से ग्रसित पाए गए जिनके मुफ्त ऑपरेशन की व्यवस्था पूर्णिमा नेत्रालय करेगा. शेष लोगों में आंशिक रूप से नेत्रदोष पाया गया जिन्हें दवा देकर चिकित्सीय सलाह दी गई. कार्यक्रम में समिति के अध्यक्ष संतोष मंडल, रुदिया पंचायत के सलाहकार नंदलाल पांडेय, सचिव सुभाष दास, कोषाध्यक्ष कमल हांसदा, ऑपरेशन स्माइल की तरफ से सुजीत मोंडल और अन्य उपस्थित थे.

Must Read

Related Articles