spot_imgspot_img
spot_img

Saraikela-Gamharia-Gram-Sabha : गम्हरिया के जगन्नाथपुर में हुई ग्रामीणों की ग्रामसभा, बोलायडीह में जमीन की लूट-खसोट का विरोध

गम्हरिया : एक तरफ राज्य सरकार के निर्देश पर जिला प्रशासन पंचायत- पंचायत “आपके अधिकार- आपकी सरकार- आपके द्वार” कार्यक्रम के माध्यम से समाज के अंतिम व्यक्ति तक सरकारी योजनाओं का लाभ पहुंचाने में जुटी है, दूसरी तरफ गुरुवार को सरायकेला- खरसावां जिला के गम्हरिया प्रखंड अंतर्गत बलरामपुर मौजा के जगन्नाथपुर पंचायत में ग्रामसभा की गई. जहां पंचायत के बोलायडीह में आदिवासी और मूलवासियों को डरा- धमका कर सरकारी जमीन के लूट- खसोट का विरोध किया गया. (नीचे भी पढ़ें)

इस संबंध में ग्रामसभा की ओर से बताया गया कि बलरामपुर मौजा के अंतर्गत पड़ने वाले राजस्व ग्राम बोलायडीह के सरकारी जमीनों का जमीन माफिया स्थानीय थाना और प्रशासन की मिलीभगत से धड़ल्ले से बेच रहे हैं. विरोध करने पर स्थानीय थाना और प्रशासन द्वारा झूठे मुकदमे में फंसाए जाने की धमकी दी जाती है. ग्रामसभा के माध्यम से पंचायत के लोगों ने सरकार से राजस्व ग्राम के सरकारी जमीन की लूट- खसोट रोकने की रणनीति बनाई. साथ ही चेतावनी दिया, कि अगर जिला प्रशासन सरकारी जमीनों के बंदरबांट को रोकने में विफल रहती है, और जबरन उन्हें झूठे मुकदमे में फंसाती, है, तो आने वाले दिनों में उग्र आंदोलन किया जाएगा. इस दौरान आदिवासी- मूलवासी समाज के प्रतिनिधिगण एवं क्षेत्र के माझी बाबा मौजूद रहे.

WhatsApp Image 2022-04-29 at 12.21.12 PM
WhatsApp-Image-2022-03-29-at-6.49.43-PM-1
Shiv Yog Physiotherapy And Yoga Classes

Leave a Reply

spot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!