Saraikela-kapali-illegal-sand-mining : कपाली में पुलिस की सख्ती का नहीं दिख रहा असर, धड़ल्ले से हो रहा अवैध बालू और गिट्टी की सप्लाई

राशिफल

सरायकेला : सरायकेला- खरसावां जिले के कपाली क्षेत्र के बालू माफियाओं का आतंक इन दिनों सर चढ़कर बोल रहा है. आए दिन हो रहे सड़क दुर्घटनाओं और पुलिस की सख्ती का भी इन बालू माफियाओं पर कोई असर पड़ता नहीं दिख रहा है, जिससे स्थानीय लोगों में आक्रोश व्याप्त है, जो कभी भी उग्र रूप धारण कर सकता है. दरसल स्थानीय सप्लायरों के मिलीभगत से क्षेत्र में धड़ल्ले से बेरोकटोक बालू और गिट्टी लदे ट्रैक्टर हाइवा और 407 वाहनों का प्रवेश कराया जा रहा है. थोड़े कमीशन के कारण स्थानीय सप्लायर बड़ा जोखिम उठाने से भी नहीं डरते, जिसका खामियाजा राहगीरों को उठाना पड़ रहा है. आलम ये है कि पुलिस की सख्ती का भी इन ट्रैक्टर और 407 के चालकों पर कोई असर नहीं है. वे धड़ल्ले से कपाली की सड़कों पर भी अवैध रूप से घुसते हैं. (नीचे भी पढ़ें)

सूत्र बताते हैं कि इस खेल का बड़ा खिलाड़ी सफेदपोश और पुलिस का बड़ा अधिकारी है, जो भीड़ में भीड़ की बोली बोलते हैं उसके बाद अपने काम में लग जाते हैं. उनके खेल का प्यादा स्थानीय सप्लायर और थानेदार होते हैं, जिससे थानेदार की छवि खराब हो रही है. सूत्र यह भी बताते हैं कि कपाली के नए थानेदार को बदनाम करने का साजिश विभाग के ही बड़े अधिकारी रच रहे है. बहरहाल मामला चाहे जो हो समय रहते अगर क्षेत्र के बालू माफियाओं को बेनकाब नहीं किया गया तो कभी भी कपाली में भीड़ का हिंसक चेहरा सामने आ सकता है, जिसके जिम्मेदार सभी होंगे.

Must Read

Related Articles