खबरSaraikela-Kharsawan-Eklavya- Model-School-राजनगर में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने एकलव्य मॉडल स्कूल की...
spot_img

Saraikela-Kharsawan-Eklavya- Model-School-राजनगर में केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने एकलव्य मॉडल स्कूल की रखी नींव, कहा- 480 बच्चों को मुफ्त शिक्षा व हॉस्टल की मिलेगी सुविधा, लंबे समय के बाद एक मंच पर दिखे गीता कोड़ा, चंपई सोरेन व अर्जुन मुंडा

राशिफल


आदित्यपुरः केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा शनिवार को सरायकेला- खरसावां जिला के राजनगर के खैरबनी पहुंचे. जहां उन्होंने केंद्र सरकार की अत्यंत महत्वाकांक्षी योजना एकलव्य मॉडल विद्यालय की आधारशिला रखी. इस दौरान राज्य के मंत्री सह स्थानीय विधायक चंपई सोरेन, स्थानीय सांसद गीता कोड़ा एवं जिले के तमाम आला अधिकारी मौजूद रहे. इस दौरान स्थानीय जनसमूह को संबोधित करते हुए केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा ने भारत सरकार को आदिवासियों एवं जनजातीय समुदाय के विकास के लिए समर्पित बताया. उन्होंने बताया कि हर एकलव्य विद्यालय में आदिवासी और जनजातीय समुदाय के 480 बच्चों को मुफ्त शिक्षा और हॉस्टल की व्यवस्था सुनिश्चित करायी जाएगी. ताकि आदिवासी और जनजातीय समुदाय के लोगों को शिक्षा मिल सके. वही आदिवासियों में कोरोना रोधी टीका को लेकर फैले भ्रम और भ्रांतियों को उन्होंने सिरे से खारिज करते हुए सभी से वैक्सीन लेने की अपील की.

उधर मंत्री सह स्थानीय विधायक चंपई सोरेन ने झारखंड सरकार के प्रति आभार प्रकट करते हुए कहा, कि झारखंड सरकार ने केंद्र सरकार की योजना को धरातल पर उतारने के लिए जमीन उपलब्ध कराया, ताकि क्षेत्र के आदिवासी और जनजातीय समुदाय के बच्चों का सर्वांगीण विकास हो सके और वे शिक्षा के माध्यम से समाज की मुख्यधारा में जुड़ सकें. उन्होंने अपने विभाग की ओर से कोरोना रोधी टीका के लिए लोगों को जागरूक किए जाने की बात कही.

साथ ही सभी जनजातीय समुदायों को टीकाकरण अभियान में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेने की अपील की. उधर स्थानीय सांसद गीता कोड़ा ने जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा, कि अब समय आ गया है कि आदिवासी समुदाय के बच्चे भी गुणवत्ता युक्त शिक्षा प्राप्त कर सके ऐसे में क्षेत्र में एकलव्य विद्यालय की स्थापना मील का पत्थर साबित होगा. उन्होंने कांग्रेस को शुरू से ही आदिवासियों के सर्वांगीण विकास के लिए तत्पर बताया और कहा कांग्रेस के कार्यकाल में शिक्षा गांव- गांव तक पहुंची है. उन्होंने यहां स्थापित होनेवाले एकलव्य मॉडल स्कूल को क्षेत्र के विद्यार्थियों के लिए वरदान बताया. हालांकि लंबे समय के बाद भाजपा के केंद्रीय मंत्री अर्जुन मुंडा और झारखंड मुक्ति मोर्चा के मंत्री चंपई सोरेन मंच साझा करते नजर आए.

[metaslider id=15963 cssclass=””]

Must Read

Related Articles

Floating Button Get News On WhatsApp
Don`t copy text!