spot_img
रविवार, मई 9, 2021
spot_imgspot_img
spot_img

Saraikela-Kharswan- corona-vaccination-सरायकेला -खरसावां जिले में कोरोना वैक्सीनेशन प्रारंभ,सदर अस्पताल के सफाईकर्मी को मिला पहला टीका

Advertisement
Advertisement


सरायकेला: देश के लिए आज का दिन बेहद अहम है. वैश्विक महामारी कोरोना के कारण पिछले 10 महीनों से पूरी दुनिया त्राहिमाम कर रही है. इन सबके बीच देश में निर्मित कोरोना वैक्सीन आज से लगना शुरू हो गया है. पीएम मोदी ने दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत कर दी है. पहले चरण में तीन करोड़ हेल्थ वर्करों को टीका दिया जाएगा. इधर सरायकेला में भी पहले चरण में दो सौ हेल्थ वर्करों के टीकाकरण अभियान की शुरुआत कर दी गई है.

Advertisement
Advertisement

सरायकेला सदर अस्पताल और कुचाई सीएचसी में वैक्सीनेशन की व्यवस्था की गई है. जहां वैक्सीन लेनेवालों को तीन चरणों से होकर गुजरना पड़ रहा है. हालांकि पहला चरण रजिस्ट्रेशन का है जिसे कल ही पूरा कर लिया गया है. दूसरे चरण के तहत टीका दिया जाना है, और तीसरे चरण में ऑब्जरवेशन केंद्र बनाया गया है जहां टीका लेने के बाद लोगों के स्थिति का आकलन किया जा रहा है. कुल मिलाकर दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान की शुरुआत हो चुकी है. इसको लेकर सरायकेला के लोगों में खासा उत्साह भी देखा जा रहा है. हालांकि अगले चरण में देशभर के 30 करोड़ लोगों को इस अभियान में शामिल होना है.

Advertisement

जिसकी तिथि की घोषणा बाद में की जाएगी. वैसे सब कुछ निर्भर पहले चरण के अभियान की सफलता पर करता है. हालांकि पीएम मोदी ने देश में निर्मित वैक्सीन को पूरी तरह से कारगर और सुरक्षित बताते हुए देशवासियों को भरोसा दिलाया है. टीका लेने पहुंचे लोगों ने पीएम मोदी का देश के नाम संबोधन को बड़ी तन्मयता से सुना. वहीं जिले के सिविल सर्जन ने जिला वासियों को देश में बने वैक्सीन की अहमियत बताते हुए जिले के लोगों को शुभकामनाएं दी. वहीं सरायकेला सदर अस्पताल के सफाई कर्मी चंदन करुआ को पहला टीका दिया गया. टीका लेने के बाद चंदन ने खुद को सहज बताते हुए इसे अपना सौभाग्य बताया. उसने बताया, कि वह काफी सौभाग्यशाली है, और गौरवान्वित महसूस कर रहा हूं कि जिले में पहला टीका लेने का अवसर उसे प्राप्त हुआ. पूरे कार्यक्रम के दौरान जिले के तमाम चिकित्सक एवं हेल्थ वर्कर मौजूद रहे.

Advertisement

Advertisement
Advertisement

Leave a Reply

This site uses Akismet to reduce spam. Learn how your comment data is processed.

spot_imgspot_img

Must Read

Related Articles

Don`t copy text!